WHO: दुनियाभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले, इन लक्षणों पर दें ध्यान

ओमिक्रॉन पर दुनियाभर के वैज्ञानिक नई-नई जानकारियां जुटा रहे है. ऐसे में डॉक्टर्स ने ओमिक्रॉन के एक असामान्य लक्षण के बारे में बताया है जिस पर आमतौर पर लोग ध्यान नहीं देते हैं.

  • 2159
  • 0

ओमिक्रॉन पर दुनियाभर के वैज्ञानिक नई-नई जानकारियां जुटा रहे है. WHO भी इसको लेकर चेतावनी जारी कर चुका है कि ओमिक्रॉन कोरोना वायरस के किसी भी वैरिएंट की तुलना में तेजी से फैलता है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस सभी लक्षणों पर ध्यान ना देने की लापरवाही से मामले और बढ़ने की संभावना है. यहीं वजह है कि हेल्थ एक्सपर्ट्स लोगों को किसी भी तरह के लक्षण को नजरअंदाज करने की सलाह दे रहे हैं. डॉक्टर्स ने ओमिक्रॉन के एक असामान्य लक्षण के बारे में बताया है जिस पर आमतौर पर लोग ध्यान नहीं देते हैं.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड, AQI पहुंचा 400 के पार

ओमिक्रॉन के असामान्य लक्षण

कोरोना के सबसे आम लक्षणों में स्वाद और सुगंध का चले जाना, बुखार, गले में खराश और शरीर दर्द और भूख न लगना हैं. हालांकि ओमिक्रॉन के हर मरीजों में ये लक्षण नहीं पाए जा रहे हैं. अब तक के डेटा के आधार पर वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना के केवल 50 प्रतिशत मरीजों को बुखार, कफ और स्वाद-सुंगध की कमी का एहसास हो रहा है.

ये भी पढ़ें:- बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, नालंदा मे‍डिकल कॉलेज में मिले 84 पॉजिटिव

हालांकि ओमिक्रॉन के ज्यादातर मरीजों में एक खास लक्षण जरुर पाया जा रहा है और वो है भूख ना लगना. अगर आपको कुछ अन्य लक्षणों के साथ भूख नहीं लग रहीं है तो आपको किसी डॉक्टर या एक्सपर्ट से जरुर परामर्श लेना चाहिए और उसके बाद कोविड टेस्ट करा लेना चाहिए. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT