चीन में सख्‍त लॉकडाउन, शंघाई में खाने-पीने को तरस रहे लोग

चीन में कोरोना के बेकाबू हो जाने के कारण कई इलाकों में सख्‍त लॉकडाउन लगाना पड़ा है. सबसे अधिक आबादी वाले शंघाई शहर में लोग खाने-पीने तक के लिए तरस रहे हैं.

  • 606
  • 0

चीन में कोरोना का कहर लगातार जारी है. ऐसे में चीन सरकार ने कोरोना पर काबू पाने के लिए सख्त लॉकडाउन लगा दिया है. लोगों के घर से निकलने पर लगी पाबंदी के कारण करीब 2.5 करोड़ लोग घरों में कैद है. शंघाई शहर में लोग खाने-पीने तक को तरस रहे है.

यह भी पढ़ें:श्रीनगर में आतंकी हमला, मुठभेड़ स्थल से हथियार हुए बरामद

शंघाई शहर में खाने पीने को तरस रहे लोग

आपको बता दें कि, कोरोना से निजात पा रहे देश में कोरोना ने एक बार फिर अपनी जकड़ बना ली है. चीन सरकार ने सभी सुपर मार्केट पर ताला लगा दिया है. लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. इससे करोड़ों लोग घरों में कैद हो गए हैं. सूत्रों के अनुसार, चीन के वित्तीय केंद्र शंघाई के लोग अपने भोजन की व्यवस्था के लिए परेशान हो रहे है. वहीं सरकारी प्रशासन का कहना है कि जब तक शहर के सभी लोगों के सैंपल जमा नहीं हो जाते और उनकी जांच नहीं हो जाती तब तक इसी तरह की पाबंदी रहेगी. मिली जानकारी के अनुसार, इससे पहले भी शहर में पाबंदी लगाई गई थी.

यह भी पढ़ें:गुना में बेटें ने की पिता की हत्या, फेल होने पर पिटाई का था डर

कोरोना ने बच्चों को किया माता-पिता से अलग

आपको बता दें कि, चीन में कोरोना संक्रमण के कारण बच्‍चों को उनके माता-पिता से अलग रखा जाने लगा था. दोनों के लिए अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए थे. वहीं लोगों की मांग पर अब प्रशासन ने संक्रमित माता-पिता या बच्‍चों को एक साथ रहने की अनुमति दे दी है. सूत्रों के अनुसार, शंघाई शहर में 6 अप्रेल को 16,766 नए कोरोना केस सामने आए थे. इससे पहले 4 अप्रैल को 13086 कोरोना के केस सामने आए थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT