Corona: देश में कोरोना का तांडव लगातार जारी, मौंत के डरावने आंकड़े आए सामने

देश में कोरोना का तांडव एक बार फिर देखने को मिल रहा है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 235532 नए केस सामने आए हैं. वहीं मौत के आंकड़े डराने वाले हैं. इस महामारी की चपेट में आने से...

  • 729
  • 0

देश में कोरोना का तांडव एक बार फिर देखने को मिल रहा है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 235532 नए केस सामने आए हैं. वहीं मौत के आंकड़े डराने वाले हैं. इस महामारी की चपेट में आने से 871 लोगों की मौत हो गई है. फिलहाल देश में पॉजिटिविटि रेट 13% से ज्यादा है. 

5 राज्यों में होगी कोरोना की स्थिति की समीक्षा

केंद्र सरकार आज 5 राज्यों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया बिहार, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में आमिक्रॉन वैरिएंट के मद्देनज़र कोरोना की स्थिति, सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों और उपायों की समीक्षा करेंगे. केंद्रीय मंत्री शनिवार दोपहर करीब 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए राज्यों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे.

कर्नाटक बना चिंता का विषय

कोरोना का नया एपीसेंटर कर्नाटक भी अब चिंता का विषय बनता जा रहा है. कर्नाटक में रोज 35 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. मौतें भी अब ज्यादा होने लगी हैं. हालांकि हैरानी की बात ये है कि कर्नाटक में ओमिक्रॉन का खतरा कम है. आंकड़ों के मुताबिक कर्नाटक में मामले ज़रूर ज्यादा आ रहे हैं लेकिन उसकी वजह आमिक्रॉन ना होकर डेल्टा वैरिएंट ही है. जिसकी वजह से देश में कोरोना की भयंकर दूसरी लहर आई थी.

Nasal Vaccine के ट्रायल की दी मंजूरी

 कोरोना को पूरी तरह से मात देने के लिए  सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने भारत बायोटेक की नेजल वैक्सीन के ट्रायल की मंजूरी दे दी है. नेजल वैक्सीन यानी नाक के ज़रिए दी जाने वाली वैक्सीन है. गौरतलब है कि ये ट्रायल देशभर में होगा. अगर ट्रायल में वैक्सीन असरदार साबित हुई तो इसका इस्तमाल बूस्टर डोज के तौर पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  Gujarat Giants Vs Dabang Delhi PKL, यहां देखें मैच की Live Streaming 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT