New XE Variant: भारत में कोरोना का नया वेरिएंट, जानिए कहां मिला पहला मरीज ?

भारत में अब कोरोना के नए वेरिएंट XE ने दस्तक दे दी है. मुंबई में इस नए वेरिएंट के जांच के लिए 376 सैंपल लिए गए थे इस दौरान नए वेरिएंट के संक्रमण का पहला केस मुंबई में ही मिला.

  • 682
  • 0

कोरोना से निजात पा रहे भारत में अब कोरोना के नए वेरिएंट XE ने दस्तक दे दी है. इसके संक्रमण का पहला केस मुंबई में दर्ज किया गया है. कुल 376 सैंपल लिए गए थे. इनमें एक मरीज में कोरोना के XE वेरिएंट की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें:तमिलनाडु के व्यक्ति ने अपने पालतू कुत्ते की बनवाई मूर्ति

कोरोना के बाद नए वेरिएंट का जन्म

आपको बता दें कि, मुंबई में कोविड 19 के ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट का पहला केस मिला है. यहां ओमिक्रॉन के XE वेरिएंट का पहला मामला दर्ज किया गया है. मुंबई में कुल 376 सैंपल लिए गए थे. जिनकी जांच में एक मरीज में कोरोना के XE वेरिएंट का संक्रमण पाया गया है. इस वेरिएंट की शुरुआत युनाइटेड किंगडम से हुई थी. सूत्रों के अनुसार, शहर में XE वेरिएंट और कप्पा वेरिएंट के एक-एक मामले की पुष्टि हो चुकी है. मिली जानकारी के अनुसार, कुल 230 लोगों की रिपोर्ट सीरो सर्वे के लिए भेजा गया था इनमें से 21 लोगों को अस्पातल में एडमिट कराया गया है. इस दौरान किसी भी व्यक्ति को ऑक्सीजन या निगरानी की जरूरत नहीं पड़ी.

यह भी पढ़ें:Alia Bhatt to marry Ranbir Kapoor on Apr 17, Wedding Rituals to begin on Apr 14

क्या कहती है स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट

स्वास्थ्य संगठन ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी थी कि XE वेरिएंट कोरोना के किसी भी वेरिएंट से ज्यादा संक्रामक हो सकता है. XE एक पुनः संयोजक संक्रमण है जोकि BA'1 और BA.2 ओमिक्रोन का म्यूटेशन है और यह म्यूटेशन तब पैदा होता है जब कोई मरीज कोरोना के कई प्रकार के वेरिएंट से संक्रमित हो जाता है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT