असम में हुई खतरनाक बारिश, पेड़ गिरने से ऑटो चालक की मौत

असम में भारी बारिश से जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है. हालत यह है कि लोग अपना घर छोड़कर इधर-उधर जान बचाने को मजबूर हैं.

  • 590
  • 0

असम में भारी बारिश से जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है. हालत यह है कि लोग अपना घर छोड़कर इधर-उधर जान बचाने को मजबूर हैं. वहीं तेज बारिश के चलते एक ऑटो चालक की अचानक पेड़ गिरने से मौत हो गई. भूस्खलन से चार लोगों की मौत हो गई थी.

असम में भारी बारिश
कभी भारी बाढ़ की चपेट में रहा असम एक बार फिर बारिश और भूस्खलन की मार झेल रहा है. भारी बारिश के कारण लोग इधर-उधर बुरी तरह फंस गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, भारी बारिश से अब तक 18 जिलों के 314 गांव प्रभावित हुए हैं. इसके साथ ही 1224 लोगों को 16 अलग-अलग राहत शिविरों में ठहराया गया है. असम में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है. इससे बोरोलिया, पगलाडिया और मोटोआंगा नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है. वहीं तमुलपुर में बारिश के कारण कई नदियों में पानी भर गया है. नदियों में पानी बढ़ने से फसलों पर भी काफी असर पड़ा है. इसके साथ ही कई गांव भी जलमग्न हो गए हैं और सड़क के जलमग्न होने से यातायात काफी हद तक प्रभावित हुआ है.

भारी मूसलाधार बारिश
एएसडीएमए द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 18 जिले बजली, बक्सा, बोंगाईगांव, चिरांग, दरंग, धेमाजी, डिब्रूगढ़, दीमा-हसाओ, गोलपारा, होजई, कामरूप, कामरूप, कोकराझार, लखीमपुर, माजुली, नलबाड़ी, तामुलपुर हैं. असम का दीमा हसाओ जिला भारी बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन का सामना कर रहा है. मिली जानकारी के अनुसार भारी मूसलाधार बारिश के कारण पहाड़ी जिले के कई हिस्सों में भूस्खलन हुआ है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT