दिल्ली: जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 25 लोगों की हुई मौत, दांव पर लगी 200 जिंदगी

वही आज दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 25 कोरोना रोगियों की मौत हो गई है. वही हॉस्पिटल के डॉ डीके बलुजा ने कहा कि अस्पताल में केवल आधे घंटे की ऑक्सीजन बची है

  • 1640
  • 0

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. तो अस्पतालों में भर्ती मरीजों के इलाज के लिए जरुरी ऑक्सीजन की भी भारी किल्लत है. वही आज दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 25 कोरोना रोगियों की मौत हो गई है. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने कहना है कि ये सभी मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे.

ये भी पढ़ेकोलकाता और राजस्थान में कौन सी टीम दिखाएगी कमाल, जानिए पिच रिपोर्ट

दांव पर लगी 200 से ज्यादा लोगों की जिंदगी

जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल के डॉ डीके बलुजा ने कहा कि अस्पताल में केवल आधे घंटे की ऑक्सीजन बची  है. यहां 200 से ज्यादा लोगों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है. वही  हमने ऑक्सीजन की कमी के कारण कल रात 20 लोगों को खो दिया.

जयपुर गोल्डन अस्पताल में मरीजों की मौत पर असदुद्दीन ओवैसी ने किया ट्वीट

जयपुर गोल्डन अस्पताल में मरीजों की मौत पर ट्वीट करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बेड नहीं हैं, ऑक्सीजन, दवाइयों और टेस्टिंग की कमी है. इस सब के लिए, बीजेपी को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. जब स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को बढ़ाने का समय था तो पीएमओ सेल्फ प्रमोशन टूर पर था. दूसरी लहर के लिए वास्तव में तैयारी करने के लिए एक भी कदम नहीं उठाया.


बत्रा अस्पताल में भी ऑक्सीजन की कमी

वहीं, दिल्ली के बत्रा अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. एससीएल गुप्ता ने बताया कि हमें एक दिन में 8 हजार लीटर ऑक्सीजन की जरूरत होती है. हमें 12 घंटे हाथ जोड़ने के बाद 500 लीटर ऑक्सीजन मिला है, पता नहीं हमें अगला 500 लीटर कब मिलेगा? अस्पताल में 350 मरीज हैं और 48 मरीज आईसीयू में हैं.

ये भी पढ़ेकोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड 3 लाख 46 हजार 786 केस

सर गंगाराम अस्पताल को मिली ऑक्सीजन

दूसरी ओर दिल्ली के शीर्ष निजी अस्पताल सर गंगाराम अस्पताल को वार्ड में बड़ी संख्या में भर्ती मरीजों का जीवन बचाने के लिए अंतिम समय में एक ऑक्सीजन टैंकर मिल गया. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में 500 से ज्यादा कोरोना मरीज भर्ती हैं और इनमें से 140 मरीजों को हाई ऑक्सीजन की जरूरत है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT