70 साल में पहली बार दिल्ली- NCR में हो रही इतनी बारिश, आज भी बरसेंगे बादल

लगातार दो दिन तेज़ बारिश होने के बाद आज भी दिल्ली एनसीआर में झमामझम बारिश होने की संभावना है

  • 2184
  • 0

लगातार दो दिन तेज़ बारिश (Rainfall Updates in Delhi) होने के बाद आज भी दिल्ली- NCR  में झमामझम बारिश होने की संभावना है. चक्रवाती तूफान ताउते (Taute) अब भले ही कमजोर पड़ गया हो, लेकिन राजधानी दिल्ली पर इसका असर अभी भी दिखाई दे रहा है. दिल्ली में मई महीने में एक दिन में अब तक की सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई जब बुधवार को बारिश 60 मिमी के रेकॉर्ड को पार कर गई. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि आज भी दिल्ली- NCR  वालों को बारिश का दंश झेलना होगा.

दिल्ली के अलावा बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात में भी बारिश होगी.

 

 मई महीने में 24 घंटे के दौरान पहली बार इतनी बारिश

दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 119 एमएम बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार यह रिकॉर्ड है. इससे पहले मई महीने में इतनी बारिश कभी नहीं हुई थी. यह मई महीने के दौरान 24 घंटे में हुई सबसे अधिक बारिश है. इससे पहले साल 2008 में पूरे मई महीने में 165 एमएम बारिश हुई थी.


 बुधवार को अधिकतम तापमान महज 23.8 डिग्री पर सिमट गया. यह सामान्य से 16 डिग्री कम है. अधिकतम ही नहीं, बल्कि न्यूनतम तापमान भी सिमटकर 21.4 डिग्री पर पहुंच गया. यह सामान्य से 5 डिग्री कम है. इस वजह से राजधानी ने मई में तापमान का नया रेकॉर्ड बना दिया है. 70 साल में मई में राजधानी का तापमान इतनी नीचे नहीं गया है.


दिल्ली एनसीआर में साल 1900 के बाद मई महीने में अब हुई है बारिश. इससे पहले मई महीने में इतनी बारिश कभी नहीं हुई थी.


बारिश होने से दिल्लीवाले खुश हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई लोग दिल्ली की तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं. दिल्ली की ख़ूबसूरती को लोग अपने कैमरों में कैद कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं. आप भी सुरक्षित रहें, सतर्क रहें.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT