Bihar: झारखंड में अवैध खनन के दौरान 50 फुट धंसी जमीन, 12 से ज्यादा मजदूरों के फंसे होने की आशंका

झारखंड का कोयला क्षेत्र कहे जाने वाले धनबाद जिले के निरसा में अवैध खनन के दौरान 50 फीट जमीन जल में धस हो गई. इस हादसे में 12 से ज्यादा मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

  • 703
  • 0

झारखंड का कोयला क्षेत्र कहे जाने वाले धनबाद जिले के निरसा में एक बार फिर दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. यहां अवैध खनन के दौरान 50 फीट जमीन जल में धस हो गई. इस हादसे में 12 से ज्यादा मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

Also Read: Ahmedabad: साबरमती आश्रम में Boris Johnson ने घुमाया चरखा, ब्रिटिश PM को मिला खास तोहफा

रिपोर्ट्स के मुताबिक चिरकुंडा थाना क्षेत्र के डुमरीजोड़ में अवैध उत्खनन के दौरान गुरुवार सुबह करीब 50 से 100 मीटर गहरा धंसा हुआ है. ग्रामीणों ने बताया कि कम से कम 12 मजदूर जमीन के पानी में डूब जाने के कारण अंदर फंस गए थे. ग्रामीणों के अनुसार अवैध खनन की जानकारी जिला प्रशासन की ओर से राज्य सरकार को दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. अब हादसे के बाद प्रशासनिक क्षेत्र में खलबली मच गई है.

Also Read: UP: अंडरग्रेजुएट कोर्स में लागू होगा ग्रेडिंग सिस्टम, ग्रेस मार्क्स भी होंगे बंद, जानिए क्या हैं बदलाव

धनबाद डीसी ने कहा है कि ईसीएल प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन यह पता लगा रहा है कि खुदाई के समय कितना लोहा था. फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT