मशहूर सिंगर बप्पी लहरी का मुंबई के अस्पताल में निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर

मशहूर गायक और संगीतकार बप्पी लहरी का निधन हो गया है. उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर है.

  • 1129
  • 0

मशहूर गायक और संगीतकार बप्पी लहरी का निधन हो गया है. उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर है. बप्पी लहरी जिनका असली नाम आलोकेश लाहिड़ी था. उनका जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था.उनके पिता का नाम अपरेश लाहिड़ी और माता का नाम बंसारी लाहिड़ी था.


यह भी पढ़ें: जानिए शिव के बारे में, हर हर महादेव


बप्पी लहरी ने तीन साल की उम्र में ही तबला बजाना शुरू कर दिया था, जो बाद में उनके पिता ने किया. और भी गुर सिखाए गए. बॉलीवुड को रॉक एंड डिस्को से परिचित कराकर पूरे देश को अपनी धुन पर नचाने वाले मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लहरी ने कई बड़ी और छोटी फिल्मों में अभिनय किया. बप्पी ने 80 के दशक में बॉलीवुड को यादगार गाने देकर अपनी पहचान बनाई थी.


यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया ने बनाया दिहाड़ी मज़दूर को मॉडलिंग स्टार


बप्पी महज 17 साल की उम्र से संगीतकार बनना चाहते थे और एसडी बर्मन उनकी प्रेरणा बने. बप्पी अपनी किशोरावस्था में एसडी बर्मन के गाने सुनते थे और उन्हें रियाज़ करते थे. उन्हें एक बंगाली फिल्म, दादू (1972) और उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म, नन्हा शिकारी (1973) में अपना पहला प्रदर्शन मिला, जिसके लिए उन्होंने संगीत तैयार किया. जिस फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड में स्थापित किया वह थी ताहिर हुसैन की हिंदी फिल्म ज़ख्मी (1975).

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT