डॉक्टरों की हड़ताल: विरोध प्रदर्शन में पुलिस कार्रवाई से नाराज दिल्ली रेजिडेंट डॉक्टर, सुबह 8 बजे से स्वास्थ्य सेवाएं बंद करने की धमकी

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) NEET-PG काउंसलिंग में देरी के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टरों ने पुलिस से झड़प के बाद देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है.

  • 749
  • 0

रेजिडेंट चिकित्सक का विरोध:

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) NEET-PG काउंसलिंग में देरी के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टरों ने पुलिस से झड़प के बाद देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है. आज देर रात जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में एसोसिएशन ने रेजिडेंट डॉक्टरों के समर्थन में देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की और आज सुबह 8 बजे से देश भर में सभी स्वास्थ्य सेवाओं को बंद करने का आह्वान किया.


बता दें कि नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग में देरी को लेकर दिल्ली में बड़ी संख्या में रेजिडेंशियल डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच सोमवार को सड़क पर पुलिस और डॉक्टरों के बीच झड़प हो गई. दोनों पक्षों का दावा है कि उनकी तरफ से कई लोग घायल हुए हैं. जिसके आलोक में रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपना आंदोलन तेज कर दिया और सोमवार को सांकेतिक रूप से अपने 'एप्रन' लौटाकर सड़कों पर जुलूस निकाला.

पिछले कुछ दिनों से धरना प्रदर्शन चल रहा है

नतीजतन, केंद्र सरकार द्वारा संचालित सफदरजंग, आरएमएल और लेडी हार्डिंग के डॉक्टरों के साथ-साथ दिल्ली के कुछ अन्य सरकारी अस्पतालों ने साथी डॉक्टरों के समर्थन में काम करने से इनकार कर दिया. जिससे दिल्ली में मरीजों का इलाज बाधित हो गया है. नोट फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FAIMA) पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहा है.

एसोसिएशन का आरोप है कि पुलिस ने कई डॉक्टरों को 'हिरासत में' लिया और उन्हें थाने ले जाया गया. एसोसिएशन ने आगे कहा कि पुलिस ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों पर बल प्रयोग किया, जिससे बड़ी संख्या में डॉक्टर घायल हो गए. एसोसिएशन ने अपने ट्विटर हैंडल से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों की तस्वीरें पोस्ट करते हुए देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की.

राष्ट्रव्यापी हड़ताल के कारण स्वास्थ्य सेवाएं बाधित हो सकती हैं

डॉक्टरों द्वारा देशव्यापी हड़ताल की घोषणा का देश भर की चिकित्सा व्यवस्था पर गंभीर असर पड़ने की संभावना है. वहीं, दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में, मध्य दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने डॉक्टरों के साथ किसी भी तरह की अभद्रता से इनकार किया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT