गुजरात सरकार ने इन शहरों में 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया रात का कर्फ्यू

गुजरात सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य में रात का कर्फ्यू 1 दिसंबर तक बढ़ाया जाएगा. यह विस्तार 8 प्रमुख शहरों में सुबह 1 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.

  • 1677
  • 0

गुजरात सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य में रात का कर्फ्यू 1 दिसंबर तक बढ़ाया जाएगा. यह विस्तार 8 प्रमुख शहरों में सुबह 1 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. शहर अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ हैं.


ये भी पढ़े : दिल्ली: दवा से बच्चों की मौत, कई बीमार, जानिए पूरा सच


राज्य में सामने आ रहे ओमाइक्रोन मामलों के बीच यह कदम उठाया गया है. रविवार को, गुजरात ने 4 नए ओमाइक्रोन मामले दर्ज किए, जिससे राज्य की संख्या 11 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि एनआरआई (अनिवासी भारतीय) ने 15 दिसंबर को यूके से आने के तुरंत बाद अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर किए गए आरटी-पीसीआर परीक्षण में कोरोनावायरस संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था.


ये भी पढ़े :इंजीनियर ने बेच डाला रेल इंजन, जानिए पूरा मामाला


इससे पहले सरकार ने कर्फ्यू को 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया था. इससे पहले, गुजरात ने घोषणा की थी कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 'जोखिम में' के रूप में वर्गीकृत देशों के यात्रियों को राज्य में आने पर COVID-19 परीक्षणों से गुजरना होगा, यदि उन्हें पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है.

 नए मामले

भारत ने सोमवार सुबह पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 6,563 नए मामले दर्ज किए, 132 मौतें और 8,077 ठीक हुए. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश का सक्रिय केसलोएड 82,267 है जो 572 दिनों में सबसे कम है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT