हरियाणा: मुफ्त में लगेगी बूस्टर डोज, सीएम मनोहर लाल ने की घोषणा

18 से 59 के उन सभी लोगों को सरकारी टीकाकरण केंद्रों में मुफ्त में बूस्टर डोज लगेगी जिन्हे वैक्सीन लगे हुए 9 महीने हो चुके है. आपको बता दें कि, केंद्र सरकार के आदेश पर बूस्टर डोज प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर पर ही मिल जाएगा.

  • 676
  • 0

दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. हरियाणा में 18 से 59 वर्ष के आयु वर्ग के नागरिकों को मुफ्त बूस्टर डोज लगेगी. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह घोषणा की है. इसमें 300 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. इसे हरियाणा सरकार ही वहन करेगी.


बूस्टर खुराक मुफ्त
आपको बता दें कि, प्रदेश में अब तक कुल दो करोड़ 33 लाख से अधिक लोगों को कोविड रोधी वैक्सीन की पहली और करीब एक करोड़ 88 लाख को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है. वहीं अब तक करीब 3,71,700 बूस्टर डोज भी लगाई जा चुकी है. अभी तक हरियाणा के शेष 15 जिलों में एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. हरियाणा के किसी भी सरकारी अस्पताल या डिस्पेंसरी से 250 रुपए की बूस्टर खुराक मुफ्त प्राप्त कर सकते है. हरियाणा राज्य में उक्त आयु वर्ग के लगभग 1.2 करोड़ लाभार्थी है. इस पर लगभग 300 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा. जिसे राज्य द्वारा कोविड राहत कोष से वहन किया जाएगा.


हरियाणा में कोरोना के मामले
हरियाणा में कोरोना के मामले तेजी से दस्तक देने लगे है. मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में 417 नए केस मिले है. वहीं अब कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1757 तक पहुंच गई है. राहत की बात यह है की इनमें से 1729 मरीज घरों पर ही इलाज ले रहे है. जबकि शेष बचे मरीज अस्पतालों में दाखिल है. सूत्रों के अनुसार, प्रदेश में संक्रमण दर भी बढ़कर 4.24 प्रतिशत तक हो गई है. रिकवरी दर 98.25 और मृत्यु दर 1.07 प्रतिशत चल रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT