Haryana: पेंट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का केमिकल हुआ जलकर राख

झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में एक पेंट निर्माण कारखाने में भीषण आग लग गई. आग केमिकल टैंकर में भी लगी. आग से लाखों रुपये का पेंट और केमिकल भी जल कर राख हो गया.

  • 906
  • 0

हरियाणा के झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में एक पेंट निर्माण कारखाने में भीषण आग लग गई. आग केमिकल टैंकर में भी लगी. आग से लाखों रुपये का पेंट और केमिकल भी जल कर राख हो गया. आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन अत्यधिक ज्वलनशील रसायन से लगी आग से मजदूरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आग पर काबू पाने के प्रयास अभी भी जारी हैं.

ये भी पढ़ें:- आज ही के दिन सचिन ने रचा था इतिहास, जिसे तोड़ना है नामुमकिन

आपको बता दें कि यह मामला बहादुरगढ़ के रोहद नगर स्थित वुडको पेंट्स नाम की एक फैक्ट्री का है. जहां केमिकल टैंकर खाली करते समय भीषण आग लग गई. आग ने कारखाने की इमारत और रासायनिक टैंकर को देखते ही अपनी चपेट में ले लिया क्योंकि रसायन अत्यधिक ज्वलनशील है. गनीमत रही कि फैक्ट्री के सभी मजदूर मौके से भागने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें:Horoscope: कन्या राशि में चंद्रमा का प्रवेश, जानिए क्या कहते है आपके सितारें ?


दमकल कर्मियों का कहना है कि केमिकल खाली करते समय केमिकल का रिसाव हुआ है और इसी लीक के कारण आग लगी हो सकती है. आग बहुत भीषण होती है इसलिए फायर बिल्डर के कर्मचारियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT