दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, फरीदाबाद में हुई तेज बारिश

फरीदाबाद में बुधवार को मौसम मेहरबान हुआ है. दरअसल यहां बारिश हुई है. तेज धूप और गर्मी की मार से परेशान लोगों को बारिश ने राहत दी है.

  • 246
  • 0

दिल्ली-NCR में बीते तीन दिनों से चिलचिलाती धूप और झुलसाने वाली गर्मी के बाद आज मौसम का मिजाज बदल गया है. फरीदाबाद में तेज बारिश हुई है. इस बारिश होने के बाद गर्मी से राहत महसूस की जा रही है. इससे पहले मंगलवार को दिन भर तेज धूप और गर्मी के कारण सात जगहों पर लू भी चली. हालांकि शाम को आंधी आने के बाद थोड़ी गर्मी से राहत मिली.

आज का तापमान 

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते दिन मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 43.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आज यानी की बुधवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है. 

कई राज्यों में होगी बारिश 

मौसम विज्ञान के मुताबिक देश के कई हिस्से में मौसम का मिजाज बदल सकता है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान में आंधी के साथ बारिश हो सकती है. वहीं कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ तेज हवाएं भी चल सकती है. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT