Andhra Pradesh में भारी बारिश के चलते अचानक आई बाढ़, 17 की मौत

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ से हर तरफ तबाही का नजारा देखने को मिल रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • 923
  • 0

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ से हर तरफ तबाही का नजारा देखने को मिल रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि करीब 100 लोग लापता हैं. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से राज्य के चार जिलों में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है. शुक्रवार को रायलसीमा के तीन जिलों और एक दक्षिण तटीय जिले में 20 सेंटीमीटर तक भारी बारिश हुई, जिससे भारी तबाही हुई. कडप्पा जिले से 12 लोग अब भी लापता हैं. वायुसेना, एनडीआरएफ और दमकल कर्मियों ने बाढ़ में फंसे कई लोगों को बचाया है.

पीएम मोदी ने की सरकार से मदद की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को इस स्थिति पर केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. साथ ही उन्होंने सभी के सुरक्षित रहने की दुआ भी की है.



बारिश की चेतावनी

बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र शुक्रवार तड़के तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बीच तट को पार कर गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी के अनुसार, कम दबाव का एक क्षेत्र चेन्नई और पुडुचेरी के बीच तट को पार कर गया. इन क्षेत्रों में और बारिश होने की संभावना है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT