जानिए 22-28 नवंबर तक आपके सितारे क्या कहते है

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने लिए सब कुछ सुधारने में सक्षम होंगे.

  • 744
  • 0

मेष

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने लिए सब कुछ सुधारने में सक्षम होंगे. आप अपने और अपने आत्म-विकास के लिए अधिक समय समर्पित करेंगे. नौकरी के क्षेत्र में इस सप्ताह आप महत्वपूर्ण व्यवस्थाएं करेंगे. यह सप्ताह सेमिनारों और व्यावहारिक अनुभव से भरा हुआ है. सप्ताह के पहले भाग में इक्विटी सेक्टर के ट्रेड आपको धनवान बना देंगे. सप्ताह के दूसरे भाग में, दूसरे भाव पर ग्रह का प्रभाव, जो कि धन की प्राप्ति का प्रतीक है, महसूस किया जाएगा. सप्ताह के अंतिम दो दिनों में कर्ज का बोझ बढ़ सकता है.


बौद्धिक संबंध पर आप अपने प्रिय के साथ कैसे बातचीत करते हैं, इस बारे में आपको विशेष रूप से संवेदनशील होना होगा. क्योंकि आपके साथी को बहुत घबराहट होगी, उनके साथ कुछ सार्थक बातचीत करना भी मुश्किल होगा. जब आपकी भलाई की बात हो तो पीठ दर्द और जोड़ों की समस्याओं से हर कीमत पर बचना चाहिए.


वृषभ

इस सप्ताह आप कितनी चीजें करते हैं, इस पर आपको आश्चर्य होगा. इस तिमाही में आपको अपने पेशेवर लक्ष्यों पर अधिक ध्यान देना होगा. नौकरी के मामले में, सप्ताह का पहला भाग आपके लिए कठिन रहेगा क्योंकि आप विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ बातचीत करने के लिए खुद को ढाल लेंगे. सप्ताह के दूसरे भाग में निश्चित रूप से आपका समय अच्छा बीतेगा. यदि आप व्यवसाय में हैं तो इस सप्ताह आप अपने प्रतिस्पर्धियों को मात देंगे. बुधवार से रविवार के बीच आपको थोड़ी परेशानी का अनुभव होगा.


जब आप अपनी साझेदारी को अगले चरण में ले जाने के बारे में विचार करते हैं, तो आपका साथी आपसे कामुक मोर्चों पर चुप रहने का अनुमान लगाएगा. यदि आप सगाई कर रहे हैं तो आपके जीवनसाथी की मजबूत मांगें होंगी. सप्ताह के चौथे दिन आप अपने पार्टनर के रिश्तेदारों के प्रति आसक्त रहेंगे. आपके स्वास्थ्य के संबंध में, इस सप्ताह आपको कोई बड़ी समस्या होने की संभावना है, हालाँकि आप अपने आप को ऊर्जा की कमी महसूस कर सकते हैं.


मिथुन

इस सप्ताह आप सभी के प्रति अधिक संवेदनशील रहेंगे. आप महसूस करेंगे कि दयालु और विचारशील होना कितना महत्वपूर्ण है. यह सप्ताह कुछ कठिन क्षमताएं पेश करेगा, लेकिन आप प्रगति करने के लिए खुद को आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली होंगे. अपने पेशेवर जीवन के संबंध में, आपको एक ही परियोजना में बहुत सारा पैसा निवेश करने के बारे में बेहद सावधान रहने की आवश्यकता होगी. आप सप्ताह के दूसरे भाग में वित्तीय बाजारों पर अपनी उत्कृष्ट भविष्यसूचक प्रतिभाओं को लागू करने में सक्षम होंगे. आठवां भाव इस सप्ताह के नकदी प्रवाह की भविष्यवाणी करता है.


चूँकि इस सप्ताह चंद्रमा आपके पक्ष में नहीं है, इसलिए आपको विवाह और प्रतिबद्धताओं का आयोजन करते समय अधिक सतर्क रहना होगा. इस सप्ताह आपको अपने पार्टनर के बारे में बहुत कुछ पता चलेगा. सेहत के मामले में चिंता की कोई बात नहीं होगी. वृष राशि के लोग, स्वास्थ्य के मामले में आप अच्छे रहेंगे.


कर्क

आप अपने सभी कार्यों को अपने दम पर करने के लिए तैयार रहेंगे. इस सप्ताह आपको अधिक सहयोग की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. अपने पेशेवर जीवन के क्षेत्रों में, आप सप्ताह के अंत तक अपने लिए कुछ प्राप्त करने योग्य उद्देश्य निर्धारित करने में सक्षम होंगे. चूंकि शुक्र अभी भी एक भयानक स्थिति में है, इसलिए यदि आप व्यापार में हैं तो आपको नई प्रस्तुतियाँ करने के लिए बुधवार तक सहन करना होगा. यदि आप उद्योग और करियर में नए हैं तो आपको यह पता लगाने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता होगी कि आप क्या करना चाहते हैं.


जब बात आपकी डेटिंग लाइफ की हो तो यह सप्ताह आपको प्यार में बिल्कुल नया लगेगा. यदि आप विवाहित नहीं हैं तो भी आप अपने आप को आराधना से जोड़ पाएंगे. इस सप्ताह आपको अपनी कोलेस्ट्रॉल संरचना और हृदय संबंधी जोखिम वाले कारकों से अतिरिक्त सावधान रहना होगा.


सिंह

इस सप्ताह आपको अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने में कठिनाई होगी. इस सप्ताह आपको कई चीजों को लेकर बहुत निश्चित रहना होगा. खोया हुआ धन आपको अवश्य मिलेगा और इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. मंगलवार और शुक्रवार को शेयर बाजार में निवेश करने से बचें.


शुक्र आपके प्रेम जीवन को शांत करने में मदद करेगा. सप्ताह का दूसरा भाग वैवाहिक मोर्चों पर अधिक रहेगा क्योंकि पुराने विवाद सुलझेंगे. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और आपको इसकी बिल्कुल भी चिंता नहीं करनी चाहिए. इस सप्ताह अपने बच्चों को खतरनाक खेलों और ऊंचाइयों से दूर रखें.


कन्या

इस सप्ताह आप अपने समय और संसाधनों का सदुपयोग करने में सफल रहेंगे. आप अपने नवीन विचारों की मदद से अधिक आय अर्जित करेंगे. पारिवारिक कार्यों में भाग लेना आपको व्यस्त और व्यस्त रखेगा. आप उन कठिनाइयों से भी गुजरेंगे, जिनके बारे में आप सोच-विचार कर रहे हैं. यदि आप इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हैं तो सप्ताह के दूसरे भाग में निश्चित रूप से आपको अच्छे मौके मिलेंगे.


आपका प्रेम जीवन ठीक रहेगा और आनंद और हँसी से भर जाएगा. इस सप्ताह आप विवाह की योजना भी बनाएंगे. आपका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक रहेगा. अगर आप मधुमेह के रोगी हैं तो आपको थोड़ा सा सावधान रहना होगा.


तुला

यह सप्ताह आपके लिए फलदायी रहेगा क्योंकि ग्रह और आकाशीय पिंड ठीक से स्थित हैं. जो लोग आपसे जुड़े हुए हैं, वे आपके बारे में केवल अच्छी बातें ही कहेंगे. पहला आधा सप्ताह मनोवैज्ञानिक रूप से अच्छा गुजरेगा, लेकिन अगले तीन दिन आपकी अनुकूलन क्षमता का परीक्षण करेंगे जब विशेष नौकरी संशोधन लागू होते हैं. अपने वकील से एक दिलचस्प संचार की अपेक्षा करें, और यदि आप एक नागरिक मुद्दे में शामिल होने के लिए सही समय की उम्मीद कर रहे हैं, तो अब वह क्षण है, बुध के अनुकूल रवैये के लिए धन्यवाद.


पहले चार दिन अपने जीवन साथी के साथ संबंध बनाने और कीमती संबंध स्थापित करने के लिए आदर्श हैं. यदि आप अलग होने के बारे में सोच रहे हैं, तो बृहस्पति इस सप्ताह आपके संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करेगा और आप अपने निर्णय का पुनर्मूल्यांकन करने का प्रयास करेंगे. आप एक अच्छे दृष्टिकोण में रहेंगे और आपके स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों का समाधान किया जाएगा. अपना आहार शुरू करना बंद न करें. तुरंत शुरू करें, इस सप्ताह.


वृश्चिक

जब तक आप अधिक सकारात्मक भावनात्मक स्थिति तक नहीं पहुंच जाते, तब तक यह सप्ताह उन दिनों को समर्पित करने के लिए समर्पित होगा. इस सप्ताह आप जिन उपलब्धियों की उम्मीद कर रहे थे, उनके लिए आपको थोड़ा और इंतजार करना होगा. इस सप्ताह आपके द्वारा समाप्त किए गए किसी भी प्रोजेक्ट के लंबे प्रभाव पड़ने की संभावना है. विरासत के चुनाव करने में आपको कुछ समय लगेगा. इस सप्ताह आपके संबंधियों के साथ आपके संबंधों में बदलाव आएगा. अपने पेशेवर और सामाजिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको बहुत अधिक सहायता दी जाएगी. इस सप्ताह, छात्रों को ठोस परिणाम देखने की उम्मीद है. अधिकार की स्थितियों में लोग अपने मालिकों का ध्यान आकर्षित करने में सक्षम होंगे.


आप अपने साथी को कुछ देकर या उसे किसी ऐसे व्यक्ति से जोड़कर भावनात्मक रूप से प्रेरित कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं या प्यार करते हैं. परिवार शुरू करने पर चर्चा करने का यह सप्ताह एक शानदार अवसर है. अवचेतन स्तर पर, आपको अपनी भलाई पर अधिक ध्यान देना होगा. इस सप्ताह आपकी सामान्य स्थिति अच्छी रहेगी.


धनु

उल्लेखनीय आगंतुक आपको सप्ताह की अच्छी शुरुआत करने के लिए एक लिफ्ट देंगे. चीजें विनाशकारी रूप से गलत नहीं होंगी, लेकिन चीजें बिल्कुल योजना के अनुसार नहीं होंगी. सप्ताह के अंत में आप बहुत सारी गलतियाँ करेंगे, इसलिए सावधान रहें. जब संपत्ति और वाणिज्यिक संपत्ति अधिग्रहण की बात आती है, तो बृहस्पति न केवल आपको अवसर प्रदान करेगा, बल्कि वह आपको भाग्य भी प्रदान करेगा. कपड़ा और कपड़ा उद्योग में काम करने वालों को अधिक धन लाभ होगा. निर्माण परियोजनाओं के लिए यह सप्ताह बुरे सपने वाला रहेगा.


प्रेम के मोर्चे पर, आपको वह प्रतिक्रिया मिलेगी जिसका आप इंतजार कर रहे थे, और यह सकारात्मक होगा, शुक्र है. यदि आप विवाहित हैं, तो इस सप्ताह आपके संज्ञानात्मक जागरूकता से जुड़ने की अधिक संभावना है. सप्ताह की शुरुआत में आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन सप्ताह का दूसरा भाग ठीक रहेगा.


मकर

सप्ताह की शुरुआत पूरी सावधानी से होगी, क्योंकि आपके विरोधी और प्रतिस्पर्धियों को खामियों और नुकसान की तलाश होगी, प्रिय धनु. अपनी कार्यनीति को क्रियान्वित करते समय यथासंभव कुछ निशान छोड़ने का प्रयास करें. इस शनिवार कला से जुड़े लोगों को विभिन्न अच्छी हस्तियों का ध्यान आकर्षित करने का अवसर मिलेगा. कर्मचारी अपने रोजगार की ऊब के बारे में चिल्ला सकते हैं, लेकिन उनकी पहचान विपणन और इनाम बोर्डों को बेचने पर जल्द ही सामने आएगी.


इस सप्ताह, आपके बृहस्पति की नाजुकता के कारण आपके व्यक्तिगत पहलू कठिन होंगे, और आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी भी समस्या को सुधारने में संकोच करेंगे. यदि आप उन्हें भर्ती करने के लिए विचारों की तलाश कर रहे हैं तो आप शानदार होंगे. नौकरी के दायित्वों के कारण, आपके लिए दैनिक शारीरिक गतिविधि और अवकाश में संलग्न होना मुश्किल होगा, लेकिन इस सप्ताह यदि आप ठीक से भोजन करते हैं तो इसका थोड़ा ही प्रभाव पड़ेगा.


कुंभ

सप्ताह अप्रत्याशित मुठभेड़ों से भरा रहेगा क्योंकि आप नए व्यक्तियों से मिलेंगे और नए कनेक्शन बनाएंगे. जबकि अधिकांश आपके लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपके साथ काम करेंगे, कुछ आपको नीचे गिराने की कोशिश करेंगे. लोगों को आपके लिए निर्णय न लेने दें, और यह न सुनें कि उन्हें क्या पेशकश करनी है. अपनी व्यक्तिगत पसंद बनाएं और अपनी क्षमता के अनुसार उनका पालन करें. यह कठिन होगा क्योंकि सप्ताह के पहले भाग में आपको नौकरी और घर के बीच तेजी से जाना होगा.


सप्ताह का दूसरा भाग सीधा और सीधा रहेगा. इस सप्ताह, आप कार्यस्थल पर कुछ ठोस सुधार देखेंगे. सप्ताह के अंत तक आपकी चेतना अधिक उच्च स्वरों के प्रति अधिक प्रतिक्रियाशील होगी, जिसके परिणामस्वरूप तनाव प्रबंधन या यहां तक ​​कि व्यक्तिपरक चेतना में वृद्धि हो सकती है. इस सप्ताह आपकी फिटनेस ठीक रहेगी, लेकिन आपकी ओरल हाइजीन के लिए थोड़े से इलाज की जरूरत होगी.


मीन

आप सप्ताह के अंत में एक सोचे-समझे निवेश जोखिम मूल्यांकन प्रदान करने में सक्षम होंगे, और आपका डिज़ाइन समाप्त हो जाएगा. अपने स्वर्गीय भरोसे को हर समय अपने विचारों में सबसे आगे रखें, और वह आपको आपके इच्छित स्थान पर ले जाएगा. सप्ताह के मध्य में, आपका मित्र आपको सही ढंग से निर्णय लेने और नौकरी के निर्णय लेने में मदद करेगा. इस सप्ताह की लव लाइफ को बरकरार रखने के लिए सराहना सबसे अच्छा तरीका है.


शुक्र आपके पक्ष में होने के कारण आप किसी एक काम पर ध्यान देकर उसे पूरा करने में सक्षम होंगे. यदि आप भागने का इरादा नहीं रखते हैं तो कानूनी संघर्ष वध में बदल जाएगा. कॉर्पोरेट स्तर पर, आप एक शानदार संपत्ति हैं, लेकिन दूसरों का दबाव आपको अच्छी और बुरी विशेषताओं के बीच की रेखा को धुंधला करने के लिए मजबूर करेगा. इस सप्ताह, आप उन लोगों के साथ सुधार करने में सक्षम होंगे जिन्हें आपके अप्रिय व्यवहार से दूर कर दिया गया है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT