दुर्गा पूजा पर बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़, दंगों में तीन की हुई मौत

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात उपद्रवियों द्वारा हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई.

  • 1040
  • 0

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात उपद्रवियों द्वारा हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई. जिसके बाद सरकार को दंगों में तीन लोगों के मारे जाने और कई अन्य के घायल होने के बाद 22 जिलों में अर्धसैनिक बल तैनात करना पड़ा. bdnews24.com समाचार वेबसाइट ने बताया कि ईशनिंदा के आरोपों के बाद, राष्ट्रीय राजधानी ढाका से लगभग 100 किलोमीटर दूर कमिला में एक स्थानीय मंदिर बुधवार को सोशल मीडिया तूफान का केंद्र बन गया.


बयान में कहा गया कि झड़प के बाद प्रशासन और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. रिपोर्ट में कहा गया है कि चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली और कॉक्स बाजार के पेकुआ में हिंदू मंदिरों से भी तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं. ढाका ट्रिब्यून अखबार ने बताया कि एक समय स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई और कई दुर्गा पूजा स्थलों पर दंगे फैलने लगे. स्थानीय प्रशासन और पुलिस पर हमला किया गया क्योंकि उन्होंने कानून व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश की.


 तीन लोगों की मौत और कई अन्य घायल हुए

डेली स्टार अखबार ने बताया कि कुमिला में घटना के बाद चांदपुर के हाजीगंज उपजिला में भीड़ और पुलिस के बीच बुधवार को कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. रिपोर्ट में कहा गया है कि बाद में, बांग्लादेश पुलिस रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) और अर्धसैनिक बल बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) की कुलीन अपराध और आतंकवाद विरोधी इकाई को स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए तैनात किया गया था.


 यह भी पढ़ें:  रतलाम में पाइप गोदाम में लगी भीषण आग

इसने कहा कि धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक आपातकालीन नोटिस जारी किया, जिसमें जनता से कानून को अपने हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया गया क्योंकि इसने सांप्रदायिक सद्भाव और शांति बनाए रखने के आह्वान को दोहराया. रिपोर्ट में कहा गया है कि दुर्गा पूजा समारोह के दौरान हिंदू मंदिरों पर कई हमलों के बाद सरकार ने 22 जिलों में बीजीबी को तैनात किया है.


उपायुक्तों के अनुरोध पर और गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बीजीबी कर्मियों को तैनात किया गया है, ”बीजीबी के संचालन निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल फैजुर रहमान ने कहा. अब तक हमने जरूरत पड़ने पर कुमिला और नरसिंगडी सहित 22 जिलों में बीजीबी कर्मियों को तैनात किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT