IMD Weather Alert: उत्तर-पश्चिमी व मध्य भारत में गर्मी से राहत नहीं, 5 दिन चलेगी लू

भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान में अगले 5 दिनों तक देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से और मध्य भारत में गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है. आईएमडी ने इन राज्यों में गर्म हवाएं चलने की संभावना जताई है.

  • 670
  • 0

अप्रैल महीने की शुरुआत के साथ ही भारत के ज्यादातर राज्यों में लोगों के पसीने छूटने लगे हैं. भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान में अगले 5 दिनों तक देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से और मध्य भारत में गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है. आईएमडी ने इन राज्यों में गर्म हवाएं चलने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की ओर से  उत्तर-पश्चिम भारत और मध्य भारत के ज्यादातर हिस्सों, खासकर पश्चिमी राजस्थान में अगले 5 दिनों तक लू चलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : Tamil Nadu: दोस्तों ने शादी पर शगुन में दिया पेट्रोल-डीजल, लगातार बढ़ रही तेल की कीमतें

दक्षिण हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में यही स्थिति रहेगी.इन इलाकों में भी गर्म हवाएं लोगों को दिन में बाहर न निकलने पर मजबूर कर देंगी. आईएमडी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान और पंजाब में अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहेगा. अगले 5 दिनों में, पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस या अधिक रहेगा.8 अप्रैल को महाराष्ट्र और जम्मू संभाग में लू चलने की संभावना है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT