कोरोना के कहर के बीच कंटेनर्स पहुंचाने में जुटी एयरफोर्स, रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस

कोरोना वायरस के कहर के चलते लोगों का बुरा हाल होता हुआ नजर आ रहा है. जानिए इस स्थिति में कैसे काम कर रहा है इंडियन एयरफोर्स.

  • 1182
  • 0

इस वक्त कोरोना वायरस के कहर के चलते लोगों का बुरा हाल होता हुआ नजर आ रहा है. चारों तरफ लोगों की लाशे और सिर्फ बर्बादी ही देखने को मिल रही है. इस बीच ऑक्सीजन का संकट सबसे ज्यादा पैदा हो रहा है, कई अस्पतालों में इसकी कमी देकने को मिल रही है. तो कही सप्लाई में परेशानी हो रही है. लेकिन अब वायुसेना ने मोर्चा संभाल लिया है. एयरफोर्स अब ऑक्सीजन कंटेनर्स को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने में जुट गई है.

भारतीय वायुसेना के दो सी17 विमानों ने दो बड़े ऑक्सीजन कंटेनर्स, आईएल76 के एक खाली कंटेनर को बंगाल के पन्नागढञ पहुंचाया. इन तीनों कंटेनर्स को ऑक्सीजन से भरा जाएगा और दिल्ली लाया जाएगा. वायुसेना की तरफ से ऑक्सीजन की सप्लाई को पूरा करने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में इस तरह का ऑपरेशन इस वक्त चलाया जाएगा.

इसके अलावा वायुसेना अब 23 मोबाइल ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट्स को जर्मनी से एयरलिफ्ट करेगी. ताकि अस्पतालों के पास इन्हें लगाया जा सके और ऑक्सीजन की सप्लाई को सुचारू रूप से चालू रख जाए.  इससे पहले वायुसेना की ओर से लद्दाख के लेह में कोविड टेस्टिंग सेटअप को पहुंचाया गया.

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 3.32 लाख से अधिक मामले सामने आने के साथ एक्टिव मामलों का आंकड़े 24.21 लाख के पार पहुंच गया है. जबकि बीते 24 घंटे में 2250 से अधिक कोरोना मरीजों के दम तोड़ने के साथ इस महामारी से मरने वालों की संख्या 1,86,928 हो गई है. देश में  लगातार बढ़ते मामलों के बीच कोविड-19 से ठीक होने की दर गिरकर 84 प्रतिशत हो गई है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT