महंगाई छू रही आसमान, आम लोगों का बजट बिगड़ा

सब्जियों के रेट लगातार बढ़ रहे हैं वहीं कई सालों से महंगी सब्जियां हो चुकी है.

  • 564
  • 0

सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. सब्जी कारोबारी शादी के सीजन को रेट बढ़ाने की सबसे बड़ी वजह बता रहे हैं. कारोबारियों का कहना है कि शादियों के सीजन में सब्जियां महंगी हो गई हैं. खासकर वे सब्जियां जो दिल्ली और दूसरे राज्यों से आ रही हैं.


लोग है परेशान

आपको बता दें कि, रेट बढ़ने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पहले जहां लोग एक किलो टमाटर खरीदते थे, वहीं अब ढाई सौ ग्राम से काम चल रहा है. इतना ही नहीं कद्दू जैसी सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. सब्जी कारोबारी शादी के सीजन को रेट बढ़ाने की सबसे बड़ी वजह बता रहे हैं. कारोबारियों का कहना है कि शादियों के सीजन में सब्जियां महंगी हो गई हैं.
बीमारियों के आधार पर बढ़े रेट

मिली जानकारी के अनुसार, खासकर उन सब्जियों के रेट बड़े हैं, जो दिल्ली और दूसरे राज्यों से आ रही हैं. जिसमें भिंडी भी शामिल है. इसके अलावा अन्य सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. इसके साथ ही इस मौसम लोग कई तरह की बीमारियों से भी परेशान है. लोग डेंगू और वायरल जैसी समस्याओं से परेशान हैं, ऐसे में कई फलों के रेट इसी आधार पर बढ़े हैं. जिसमें कीवी 35 रुपये में आता था, जो 60 रुपये में बिक रहा है. वहीं अनार 250 रुपये में बिक रहा है. इसके साथ ही सेव 100 रुपये में अच्छी क्वालिटी का मिल रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT