Kanpur: Unnao में जीका वायरस की दस्तक, युवक में हुई संक्रमण की पुष्टि

डेंगू के संक्रमण के बीच उन्नाव जिले में जीका वायरस की दस्तक से हड़कंप मच गया है. उन्नाव के शुक्लागंज निवासी एक युवक में मंगलवार देर रात जीका वायरस की पुष्टि हुई.

  • 767
  • 0

डेंगू के संक्रमण के बीच उन्नाव जिले में जीका वायरस की दस्तक से हड़कंप मच गया है. उन्नाव के शुक्लागंज निवासी एक युवक में मंगलवार देर रात जीका वायरस की पुष्टि हुई. पहला मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. मरीज को कई दिनों से बुखार आ रहा था. बुखार ठीन न होने के चलते तकरीबन तीन दिन पहले कानपुर में उसकी जांच की गई. स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर ने जीका वायरस की पुष्टि की है. संक्रमण की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती कराया है. घर के आसपास दवाओं का छिड़काव भी किया जा रहा है. डीएम ने कैंप लगाकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़े: भोपाल में बेटी की लव मैरिज से नाराज था पिता, रेप के बाद कर दी हत्या

डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा बताया गया है कि शुक्लागंज में जीका वायरस का एक मामला सामने आया है. संक्रमित व्यक्ति प्रतिदिन कानपुर की एक फैक्ट्री में काम करता है और वह रोज आता था. संक्रमण की सूचना मिलते ही तत्काल उस क्षेत्र में फॉगिंग व छिड़काव के निर्देश दिए गए हैं. संक्रमित व्यक्ति के इलाज के लिए भी निर्देश दिए गए हैं. कानपुर से जुड़े होने के कारण जिले में पूरी सावधानी बरती जा रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT