केजरीवाल का दावा झूठा, 128 प्रत्याशी नहीं बचा सके जमानत, ना CM फेस जीता, ना प्रदेश प्रमुख

आम आदमी पार्टी को गुजरात में 5 सीटे मिली है जिससे वह एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है. लेकिन गुजरात में AAP की 128 सीटों पर आप के उम्मीदवारों को इनते वोट मिले है कि उनकी जमानत जब्त हो गई है.

  • 443
  • 0

हिमाचल प्रदेश और  गुजरात चुनाव आने के बाद जहां हिमाचल में कांग्रेस को 40 सीट मिली है. गुजरात में बीजेपी 156 सीटें जीती है. तो वहीं  आम आदमी पार्टी के संयोजक की भविष्यवाणी गलत साबित हो गई है. आम आदमी पार्टी को गुजरात में 5 सीटे मिली है जिससे वह एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है. लेकिन गुजरात में AAP की 128 सीटों पर आप के उम्मीदवारों को इतने वोट मिले है कि उनकी जमानत जब्त हो गई है.  हारने वालों में आप की ओर से बनाए गए गुजरात के मुख्यमंत्री पद के दावेदार इशुदान गढ़वी और आप की गुजरात प्रदेश इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया भी शामिल हैं. केजरीवाल ने गुजरात चुनाव में 92 सीटों के साथ लिखकर पार्टी के सरकार बनाने का दावा किया था, उतनी ही बुरी तरह से यहां पार्टी को पटखनी मिली है. वहीं कांग्रेस भी मात्र 17 सीटों पर सिमट कर रह गई और 41 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है. 

AAP ने किया था दम-खम के साथ प्रचार 

गुजरात के विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी लगातार एक दूसरे पर हमलावर रहे. सीएम केजरीवाल ने अपनी ताकत झोंकने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. पिछले महिने सीएम केजरीवाल  समेत पार्टी के नेताओं ने गुजरात में कई सभा और रैलिया कीं. उनकी सभाओं में भारी भीड़ भी जमा हुई, जिसे देखकर केजरीवाल ने समझ ​लिया था कि इस बार गुजरात में उनकी पार्टी की जीत पक्की है.  

दिल्ली और पंजाब मॉडल पर तैयार किया था घोषणा पत्र

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब मॉडल पर गुजरात में भी लोगों को फ्री में बिजली, बेरोजगारों को मासिक भत्ता, महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने के साथ ही अच्छे स्कूल और अस्पताल बनवाने का वादा किया था. मगर उनका यह वादा जनता को समझ नहीं आया. 

लिखकर किया था जीत का दावा 

उन्होंने लिखकर दावा किया था कि आम आदमी पार्टी की  गुजरात में सरकार बनने जा रही हैं. उन्होंने कहा था कि गुजरात विधानसभा की 92 सीटों से ज्यादा पर आप का कब्जा होगा. इसके साथ ही उन्होंने गोपाल इटालिया और इसुदान गढ़वी के अच्छे मार्जिन से जीतने का दावा किया था, लेकिन यहां भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा.   

AAP को मिले 12% वोट

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 181 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था लेकिन इसमें सिर्फ 5 सीटों पर  ही जात हासिल हो पाई है.  आप को सभी विधानसभा सीटों पर करीब 40 लाख वोट मिली, जो गुजरात में हुए मतदान का करीब 12 प्रति शत है. आपको 128 विधानसभा सीटों पर आप उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT