Lockdown News Alert: लोगों की ज़िंदगी बचाने के लिए अब देश में लगना चाहिए संपूर्ण लॉकडाउन

देश में कोरोना काल बनकर घूम रहा है. रोज़ कोरोना संक्रमण के मामले लाखों में बढ़ रहे हैं.

  • 3160
  • 0

Lockdown Latest News: देश में कोरोना काल (Corona News Alerts) बनकर घूम रहा है. रोज़ कोरोना संक्रमण के मामले लाखों में बढ़ रहे हैं. सरकार को चाहिए कि देश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दे ताकि आम जनता की ज़िंदगी को बचाया जा सके. आंकड़ों की बात करें तो इस समय देश में कोरोना कोरोना मरीजों की संख्या 2 करोड़ के पार हो गई. ये संख्या बहुत ही भयावह है. देखा जाए तो भारत ऐसा दूसरा देश है, जहां 2 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमण का शिकार हुए हैं.  पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना (Corona Case in India) के 3 लाख 69 हजार 230 नए मामले सामने आए हैं. इतनी भयावह स्थिति के बावजूद भी केंद्र सरकार कोई फैसला नहीं ले पा रही हैं. एक्सपर्ट की बातों पर ग़ौर करें तो भारत में संपूर्ण लॉकडाउन ज़रूरी हो गया है. उसके पीछे कई वजह हैं.

1. रोज़ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं
2. ऑक्सीजन की कमी से मरीज रोज मर रहे हैं
3. अस्पताल में ICU बेड की कमी हो रही है
4. मरीज़ों के लिए ऑक्सीजन बेड की कमी हो रही है
5. सरकार के कारण देश का Health System ख़राब हो गया है

हालांकि कई राज्यों में लॉकडाउन लगाए गए हैं, मगर वो भी आंशिक रूप से. सरकार को समझना चाहिए कि स्थिति भयावह होती जा रही है मगर देर किस बात की हो रही है ये समझ से परे हैं. 

आप अपना ख़्याल खुद रखें

कोरोना काल में आपकी मदद कोई कर सकता है तो आप स्वयं हैं. इससे बचने के लिए आपको मास्क का प्रयोग करना चाहिए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. साथ ही साथ सैनिटाइज़र का प्रयोग करें. बेवजह घर से बाहर न निकलें. इस लड़ाई में हम सभी साथ हैं और हमको ये लड़ाई जीतनी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT