दिल्ली के ऑटो चालक ने अपनाया ये अनोखा अंदाज, लोग कर रहे तारीफ

दिल्ली के एक ऑटो चालक महेंद्र कुमार ने अपने नवाचार और कौशल की बदौलत अपने ऑटो की छत को एक छोटे से बगीचे में बदल दिया है।

  • 1215
  • 0

राजधानी दिल्ली में पिछले डेढ़ महीने से भीषण गर्मी का तांडव देखने को मिल रहा है. यहां का अधिकतम पारा रोज का रिकॉर्ड बना रहा है. इस बीच दिल्ली से आए एक ऑटो चालक की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. दरअसल एक शख्स ने अपने ऑटो के ऊपर कई पौधे लगाए हैं, जो दूर से एक छोटे से बगीचे जैसा दिखता है। इस भीषण गर्मी से बचने के लिए ऑटो ने यह उपाय अपनाया है।

दिल्ली के एक ऑटो चालक महेंद्र कुमार ने अपने नवाचार और कौशल की बदौलत अपने ऑटो की छत को एक छोटे से बगीचे में बदल दिया है। महेंद्र कहते हैं कि गर्मियों में ऑटो को ठंडा रखने के लिए छत को बगीचे में बदलने का विचार उनके पास आया। इससे उन्हें ठंडक भी महसूस होती है और यात्री आराम से यात्रा भी करते हैं। महेंद्र ने बताया कि पिछले साल गर्मी के कारण ऑटो में गर्मी लगती थी. इस गर्मी के चलते हमने सोचा कि हम ऑटो में पौधे लगाएंगे। जब से ऑटो में पेड़-पौधे लगाए गए हैं, कार ठंडी रहती है। लोग महेंद्र के इस आइडिया की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

ऑटो की छत पर घूमता हुआ बगीचा है

बगीचा बनाने के लिए महेंद्र ने ऑटो की छत पर खुरदुरा पैच लगाया, उसे चारों तरफ से घेर लिया, उस पर मिट्टी डाल दी और बाजरे, टमाटर और सलाद सहित 20 तरह के फूल और पौधे लगाए। महेंद्र का कहना है कि यह ऑटो भीड़ से अलग है और इलाके में काफी लोकप्रिय हो गया है। ऑटो में बैठे लोग इसके साथ अपनी सेल्फी लेकर चलते हैं।

गार्डन ही नहीं, इस ऑटो के अंदर महेंद्र ने यात्रियों को ठंडा करने के लिए और भी जुगाड़ लगाए हैं. ऑटो के अंदर दो छोटे कूलर और पंखे भी लगाए गए हैं। महेंद्र के मुताबिक उनकी कोशिश है कि दिल्ली की भीषण गर्मी में यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा आराम और ठंडक मिले, ताकि उनका सफर सुचारु हो सके.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT