इस महिला ने 9 बच्चों को एकसाथ दिया जन्म, पूरी दुनिया हैरत है

माली की एक महिला ने मोरक्को में मंगलवार को एक साथ 9 बच्चों को जन्म देकर सबको चौंका दिया. खबर है कि सभी बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

  • 3720
  • 0

एक ही मां के गर्भ से एक साथ दो, तीन या चार बच्चों के जन्म की बात थोड़ी आम है लेकिन कैसा हो अगर हम आपको बताएं कि एक औरत ने एक साथ नौ बच्चों को जन्म दिया है. दरअसल, माली की एक महिला ने मोरक्को में मंगलवार को एक साथ 9 बच्चों को जन्म देकर सबको चौंका दिया. खबर है कि सभी बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. 

जानिए क्या है पूरा मामला 


माली सरकार ने 25 साल की हलीमा सीजे को अच्छी देखभाल के लिए 30 मार्च को मोरक्को भेज दिया था. पहले माना जा रहा था की हलीमा के गर्भ में 7 बच्चे हैं. एक साथ एक गर्भ से 6 बच्चों का जन्म असामान्य है और 9 बच्चों का जन्म और भी असामान्य. वही, मोरक्कन आधिकारियों ने इस तरह कि किसी भी बात की जानकारी होने से इनकार कर दिया है. 

मोरक्को के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता राशित कौधारी ने कहा कि उन्हें देश में ऐसे 9 बच्चों के जन्म की कोई जानकारी नहीं है. लेकिन माली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हलीमा ने सिजेरियन सेक्शन द्वारा पांच लड़कियों और चार लड़कों को जन्म दिया है. माली के स्वास्थ्य मंत्री फैंटा सिबी ने एएफपी को बताया "मां और बच्चे अभी तक पूरी तरह से स्वस्थ हैं".


कुछ हफ्तों में वापस घर आएंगी महिला

सिवी ने जानकारी दी है कि महिला कुछ हफ्तों में घर वापस आएंगी. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स दावा करती हैं कि डॉक्टर्स सिसे के स्वास्थ्य के साथ-साथ बच्चों के बचने की बात को लेकर खासे चिंतित हैं. माली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान में कहा है कि माली और मोरॉक्कों दोनों जगहों पर हुई अल्ट्रासाउंड के जरिए पता चला था कि सिसे 7 बच्चों को जन्म देने जा रही हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT