Mankirt Aulakh : सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत औलख का मर्डर कनेक्शन ?

पंजाब पुलिस कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया के मामले की जांच कर रही थी जब उन्हें पता चला कि औलख गैंगस्टर की हिट लिस्ट में अगला है.

  • 969
  • 0

Mankirt Aulakh : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की चौंकाने वाली हत्या ने कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार को सुर्खियों में ला दिया था. जिन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में हत्या की जिम्मेदारी ली थी. अब पंजाबी संगीत के प्रशंसक एक और प्रमुख गायक मनकीरत औलख के लिए अपना डर ​​जाहिर कर रहे हैं. कथित तौर पर दविंदर बंबिहा समूह से जान से मारने की धमकी मिलने के बाद औलख ने इस साल अप्रैल में सुरक्षा मांगी थी. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दविंदर बंबिहा ग्रुप ने इस साल अप्रैल में एक फेसबुक पोस्ट के जरिए ( Mankirt Aulakh ) को धमकी दी थी. गैंगस्टर समूह ने अपनी पोस्ट में औलख पर किसी गैंगस्टर से कम नहीं होने का आरोप लगाया था क्योंकि गायक कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़ा था. औलख ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली नवनिर्वाचित आप सरकार से अपने लिए सुरक्षा मांगी थी. 

यह भी पढ़ें :  AHMEDABAD : अहमदाबाद की हवा बच्चों के लिए अधिक हानिकारक

Mankirt Aulakh ) पंजाब पुलिस कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया के मामले की जांच कर रही थी जब उन्हें पता चला कि औलख गैंगस्टर की हिट लिस्ट में अगला है. इस साल मार्च में भारत के अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबियन (मूल रूप से संदीप सिंह संधू) की एक टूर्नामेंट के दौरान जालंधर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.  पिछले साल अगस्त में विक्रमजीत सिंह मिड्दुखेड़ा की हत्या के आलोक में पुलिस की चिंता और भी बढ़ गई थी. युवा अकाली दल के नेता मिद्दुखेड़ा औलख के करीबी दोस्त थे. पुलिस ने तीन शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया था. जिन्होंने अपना अपराध कबूल कर लिया था. उन्होंने कहा कि उन्होंने गैंगस्टर अमित डागर और भूप्पी राणा के इशारे पर हत्या को अंजाम दिया. इन शारशूटरों की पहचान अनिल कुमार उर्फ ​​लठ, सज्जन सिंह उर्फ ​​भोलू और अजय कुमार उर्फ ​​सनी सदस्य कौशल-बंभिया-लकी पडियाल गिरोह के रूप में हुई है. 

मोसेवाला की हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए औलख ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "एक मां ने अपना बेटा खो दिया. औलख को मिली धमकियों के बाद पुलिस ने सिंगर की सुरक्षा बढ़ा दी थी. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मूसेवाला के हत्यारों का पता लगाने की कसम खाई है. हालांकि उनके राजनीतिक विरोधियों ने आप सरकार पर पंजाब को अराजकता की स्थिति में धकेलने का आरोप लगाया है. पंजाब में राज्य में हाई-प्रोफाइल लोगों की हत्या में खतरनाक वृद्धि देखी गई है. 2018 में, पंजाबी गायक परमीश वर्मा को मोहाली में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी. वर्मा को औलख का करीबी माना जाता था. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT