मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, इन जगहों पर होगी बारिश

कई राज्यों में मॉनसून गतिविधियां कम हो रही हैं, वहीं कुछ राज्यों में भारी बारिश भी हो रही है. इसी कड़ी में मौसम विभाग (IMD) ने आज भी कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है.

  • 434
  • 0

कई राज्यों में मॉनसून गतिविधियां कम हो रही हैं, वहीं कुछ राज्यों में भारी बारिश भी हो रही है. इसी कड़ी में मौसम विभाग (IMD) ने आज भी कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने आज से अगले तीन दिनों तक पहाड़ी राज्यों के मौसम में बड़े बदलाव की भविष्यवाणी की है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई स्थानों पर आज से अगले 3 दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

बारिश की कमी से परेशान यूपी के लिए मौसम विभाग ने खुशखबरी दी है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हो सकती है. राज्य भर में तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने 35 से अधिक जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

यूपी में अगले तीन दिनों तक बारिश के साथ गरज-चमक के साथ बारिश होने की भी संभावना है. विभाग के अनुसार 35 जिलों में बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कन्नौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललितपुर हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT