दिल्ली में चल रहे कोविड -19 वेव के दौरान 75% से अधिक मौतों का टीकाकरण नहीं हुआ: सत्येंद्र जैन

शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में चल रही लहर के दौरान कोविड -19 संक्रमण के कारण मरने वाले 75 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ था.

  • 693
  • 0

शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में चल रही लहर के दौरान कोविड -19 संक्रमण के कारण मरने वाले 75 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ था. उन्होंने कहा कि शहर में शुक्रवार को 25,000 से कम ताजा कोविड -19 मामले दर्ज होने की संभावना है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में 28,867 कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जो 31 मौतों के साथ अब तक का सबसे अधिक एकल-दिवसीय स्पाइक है, जबकि सकारात्मकता दर 29.21 प्रतिशत तक पहुंच गई है.


यह भी पढ़ें: बिहार के सुपौल में बड़ा हादसा, SSB के तीन जवानों की हुई मौत


आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 9 जनवरी से 12 जनवरी के बीच दिल्ली में जिन 97 लोगों की मौत हुई, उनमें से 70 लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ था, जबकि 19 को पहली बार टीका लगाया गया था और 8 को पूरी तरह से टीका लगाया गया था, जिनमें से 7 नाबालिग थे. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "कोरोनावायरस के कारण मरने वाले 75 प्रतिशत से अधिक लोगों ने टीके की एक भी खुराक नहीं ली थी. नब्बे प्रतिशत लोगों को कैंसर और गुर्दे की बीमारी जैसी गंभीर बीमारी थी. यहां तक ​​कि नीचे के सात रोगी भी थे. 18 साल पुराने मुद्दे थे."इसके अलावा, उन्होंने कहा, "अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर हो गई है और दैनिक प्रवेश कम हो गए हैं। यह बड़ी राहत की बात है."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT