कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगाया गया,ओमाइक्रोन मामलों में हुई वृद्धि

बढ़ते कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए केंद्र ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, फेस मास्क का उपयोग करने और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

  • 838
  • 0

बढ़ते कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए केंद्र ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, फेस मास्क का उपयोग करने और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं.


ये भी पढ़े:UP Government ने चुनाव से पहले दी राहत शिक्षकों की भर्ती पर योगी सरकार का बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश सरकार ने गुरुवार को देश भर में कोविड -19 का कारण बनने वाले SARS-CoV-2 वायरस के ओमाइक्रोन संस्करण के मामलों में वृद्धि की आशंका के बीच, राज्य भर में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगा दिया.

कर्नाटक

राज्य सरकार ने राज्य में ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नए साल के सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की है कि प्रतिबंध 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक लागू रहेगा.

तमिल नाडु

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने पुष्टि की कि गुरुवार को राज्य से 33 ओमाइक्रोन मामले सामने आए, जबकि अन्य 23 नमूनों के जीनोम अनुक्रमण परिणामों की प्रतीक्षा की गई. तमिलनाडु ने अपना पहला ओमाइक्रोन मामला 15 दिसंबर को दर्ज किया था, जब नाइजीरिया से यात्रा करने वाले एक व्यक्ति ने इस प्रकार के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था.

जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर जाने वाले सभी यात्रियों के लिए बुरी खबर है. यूटी प्रशासन के अनुसार अब सड़क मार्ग से जम्मू-कश्मीर जाने वाले सभी लोगो का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने का फैसला लिया गया है. परीक्षण पंजाब से जम्मू-कश्मीर के प्रवेश बिंदु लखनपुर में रखा जाएगा, और आने वाले सभी यात्रियों को आरटीपीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा.

केरल

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि ओमिक्रॉन प्रकार के पांच और मामलों का पता चला है, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 29 हो गई है। चार लोग, जो एर्नाकुलम पहुंचे, और कोझीकोड जिले के एक मूल निवासी थे, का पता चला है. जॉर्ज ने एक बयान में कहा कि यूनाइटेड किंगडम से आए 28 और 24 वर्ष की आयु के दो व्यक्ति, अल्बानिया से आए एक 35 वर्षीय व्यक्ति और नाइजीरिया से एक अन्य व्यक्ति संक्रमित पाए गए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT