अगले 5 दिन लू की संभावना नहीं, मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को कहा कि अगले पांच दिनों में लू चलने की कोई संभावना नहीं है. आईएमडी ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर में शनिवार को अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

  • 2490
  • 0

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को कहा कि अगले पांच दिनों में लू चलने की कोई संभावना नहीं है. आईएमडी ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर में शनिवार को अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, अगले पांच दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू की स्थिति नहीं है. राज्य के कुछ दूरदराज के इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया. जबकि देश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है. दक्षिण पश्चिम मॉनसून बंगाल की खाड़ी के बाकी हिस्सों में भी पहुंच गया है. यह ओडिशा के कुछ और हिस्सों, पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्सों और झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में पहुंच गया है.

ये भी पढ़े:Horoscope: मकर राशि वालों के बनेंगे बिगड़े काम, कर्क राशि वाले रहेंगे परेशान, जाने कैसा रहेगा आपका दिन

{{img_contest_box_1}}

मुंबई में शनिवार को हुई भारी बारिश का असर निचले इलाकों में देखने को मिला. कई जगहों पर जलजमाव ने आम जनजीवन को प्रभावित किया है. मौसम विभाग को शनिवार को मिले ऑरेंज अलर्ट का असर शहर में देखने को मिला. आंधी के साथ ही शहर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई. देखते ही देखते कई निचले इलाकों में पानी भर गया. दादर के हिंदमाता इलाके में सुबह से ही जलजमाव शुरू हो गया, जिसके बाद मजबूरन बीएमसी को मैनहोल खोलना पड़ा.

ये भी पढ़े:चीनी रिसर्चर्स को चमगादड़ों में मिले नए कोरोना वायरस

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT