अब मथुरा के शाही ईदगाह को सील करने के लिए कोर्ट में दायर हुई याचिका

कोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश के वाराणसी की प्रसिद्ध ज्ञानवापी मस्जिद में वजूखाना सील करने को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब मथुरा की मशहूर शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग की गई है.

  • 680
  • 0

कोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश के वाराणसी की प्रसिद्ध ज्ञानवापी मस्जिद में वजूखाना सील करने को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब मथुरा की मशहूर शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग की गई है. अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने मुथरा सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में अर्जी दाखिल की है. इसमें उन्होंने शाही ईदगाह पर सुरक्षा बढ़ाने, वहां आवाजाही पर रोक लगाने और सुरक्षा अधिकारी नियुक्त करने की मांग की है.

 ये भी पढ़ें:- MP: काले हिरण का शिकार करने के बाद पुलिसकर्मीयों को मौत के घाट उतारा


ज्ञानवापी मस्जिद विवाद का जिक्र करते हुए महेंद्र प्रताप सिंह ने इस अर्जी में कहा है, ''जिस तरह से ज्ञानवापी मस्जिद, वाराणसी में हिंदू शिवलिंग के अवशेष मिले हैं, उससे साफ हो गया है कि प्रतिवादी शुरू से ही इसका विरोध कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:- Dengue Day 2022: मच्छर का डंक बन सकता है खतरा, ऐसे करें बचाव


आपको बता दें कि मथुरा में शाही ईदगाह और श्री कृष्ण जन्मभूमि को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है और वहां की सिविल कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि महेंद्र प्रताप की इस याचिका पर सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत सुनवाई कर सकती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT