फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार

अब उत्तर भारत में ठंड का असर धीरे-धीरे खत्म हो रहा है. मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में बारिश की संभावना

  • 840
  • 0

अब उत्तर भारत में ठंड का असर धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में बारिश की संभावना है. शिमला, किन्नौर और लाहौल स्पीति के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है, जबकि अन्य हिस्सों में मौसम साफ रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ के 22 फरवरी को फिर से राज्य में सक्रिय होने की संभावना है, जिसका प्रभाव पूरे राज्य में पड़ेगा.


Also Read: छत्रपति शिवाजी महाराज की 392वीं जयंती आज


वहीं अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो लाहौल-स्पीति में सबसे कम तापमान माइनस 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, राज्य में सबसे अधिक तापमान ऊना में 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. इसके अलावा बिलासपुर में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.


Also Read: महाराष्ट्र में बर्ड फ्लू की दस्तक, मारी जायेंगी 23000 मुर्गियाँ


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT