Danish Siddiqui: तालिबान की सफाई, क्रॉस फायरिंग में मारा गया भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी

अफगानिस्तान में मारे गए भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत पर तालिबान ने साफ कह दिया है कि दानिश ने हमसे इजाजत नहीं मांगी. उनकी मौत के लिए तालिबान जिम्मेदार नहीं है

  • 2398
  • 0

अफगानिस्तान में मारे गए भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत पर तालिबान ने साफ कह दिया है कि दानिश ने हमसे इजाजत नहीं मांगी. उनकी मौत के लिए तालिबान जिम्मेदार नहीं है. क्रॉस फायरिंग में दानिश सिद्दीकी की मौत हो गई. तालिबान के प्रवक्ता मुहम्मद सोहेल शाहीन ने कहा कि फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी ने हमसे तालमेल नहीं किया,. अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच संघर्ष को कवर करने के दौरान मारे गए पुलित्जर विजेता फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी के बारे में पूछे जाने पर, प्रवक्ता ने कहा कि यह कहना गलत है कि उन्हें तालिबान लड़ाकों ने मारा था.

अफगानिस्तान के घटनाक्रम पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव की नजर, उम्मीद है कि बातचीत से समाधान निकलेगा मुहम्मद शाहीन ने कहा, "आप यह नहीं कह सकते कि वह हमारे लड़ाकों द्वारा मारा गया था। पूछें कि उसने हमारे साथ समन्वय क्यों नहीं किया. हमने पत्रकारों को एक बार नहीं बल्कि कई बार घोषणा की है कि वे हमारे स्थान पर कब आएंगे, इसलिए कृपया समन्वय करें हमारे साथ और हम आपको सुरक्षा प्रदान करेंगे."

शाहीन ने कहा, "लेकिन वह काबुल सुरक्षा बलों के साथ था. कोई अंतर नहीं था - चाहे वे सुरक्षाकर्मी हों या मिलिशिया या काबुल सैनिक या पत्रकारों में से एक. वह क्रॉस फायरिंग में मारा गया था, इसलिए यह पता नहीं है कि किसकी गोली लगी है।" यह चालू है." यह चालू है." यह चालू है." यह चालू है." यह चालू है." यह चालू है." उसे किसने मारा?

तमाम रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि दानिश सिद्दीकी को तालिबान ने पकड़ लिया और बेरहमी से मार डाला. उसका शरीर भी क्षत-विक्षत हो गया था. तालिबान के एक प्रवक्ता ने इससे इनकार किया. "हमने दो-तीन बार दानिश के शरीर को क्षत-विक्षत करने के आरोपों का खंडन किया है. यह हमारी नीति नहीं है. संभव है कि सुरक्षा बलों ने हमें बदनाम करने के लिए ऐसा किया हो. शवों को क्षत-विक्षत कर दिया गया था. ऐसा करना इस्लाम के कानूनों के खिलाफ था. "

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT