Pakistan: खाली प्लॉट से 1.4 अरब अमेरिकी डॉलर की ड्रग्स जब्त, आरोपी गिरफ्तार

पाकिस्तान में नारकोटिक्स टीम ने एक खाली प्लॉट से 1.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर की दवाएं जब्त की हैं. वहीं आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

  • 846
  • 0

पाकिस्तान के सिंध एक्साइज टैक्सेशन एंड नारकोटिक्स कंट्रोल डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई की है. नारकोटिक्स टीम ने एक खाली प्लॉट से 1.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर की दवाएं जब्त की हैं. वहीं, इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें:School Reopen: आज से कई जगहों पर खुल रहें है स्कूल, इन गाइडलाइन का करना होगा पालन

एंटी नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ने सुरजानी टाउन सेक्टर 70डी से ड्रग्स जब्त किया है. सिंध के उत्पाद एवं कराधान और नारकोटिक्स कंट्रोल मंत्री मुकेश कुमार चावला ने कहा कि हेरोइन को प्लास्टिक की थैलियों में छुपाया गया था. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें:Pulwama Attack: पुलवामा के शहीदों को नमन, 40 वीर जवानों की कुर्बानी को कभी भूल न पाएगा देश

13 साल से अधिक उम्र के बच्चों में नशीली दवाओं की लत

पाकिस्तान में ड्रग्स का धंधा फल-फूल रहा है. ज्यादातर दवाएं दक्षिण एशिया में पाकिस्तान पहुंचती हैं. जिससे पाकिस्तान के युवा नशे का सेवन कर अपनी जिंदगी खराब कर रहे हैं. वहीं नशे की लत ने छोटे बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया है. पाकिस्तान एंटी नारकोटिक्स फोर्स (एएनएफ) के मुताबिक, देश में 9-12 साल के बच्चे तंबाकू के आदी हो गए हैं. 13 से 14 साल की उम्र के बच्चों ने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT