दिल्ली को राहत, यूपी में रहेगी ठंड, 4 दिन इन राज्यों में रहेगी बर्फबारी

राजधानी दिल्ली में कल धूप से लोगों को काफी राहत मिली. पिछले कुछ दिनों से शीतलहर और बारिश ने यहां कड़ाके की ठंड बढ़ा दी थी.

  • 763
  • 0

राजधानी दिल्ली में कल धूप से लोगों को काफी राहत मिली. पिछले कुछ दिनों से शीतलहर और बारिश ने यहां कड़ाके की ठंड बढ़ा दी थी. वहीं, उत्तर भारत के कई राज्य भी पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं. मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी. 

आईएमडी ने कहा कि कड़ाके की सर्दी का सबसे बड़ा कारण पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी है. विभाग ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगले चार दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी. इतना ही नहीं पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी लोगों को सुबह घने कोहरे का सामना करना पड़ सकता है. कोहरे के कारण दृश्यता कम हो जाती है और आवाजाही में भी परेशानी होती है. वहीं, आने वाली ठंड को देखते हुए यूपी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. अनुमान के मुताबिक कई जिलों में तापमान 3 डिग्री तक जा सकता है.

पश्चिम बंगाल, असम में बारिश

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में पश्चिम बंगाल, असम और अन्य क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है. 2 फरवरी से 4 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी हिमपात की संभावना है. वहीं 3 फरवरी को जम्मू, कश्मीर, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

बंगाल और सिक्किम में बारिश

जबकि, 31 जनवरी से 2 फरवरी तक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड-मणिपुर, मिजोरम-त्रिपुरा में छिटपुट से मध्यम बारिश हो सकती है. विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों के दौरान पुडुचेरी, तमिलनाडु के कराईकल और केरल के माहे के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश और शुष्क मौसम की संभावना है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT