पेट्रोल डीजल के दाम आउट ऑफ कंट्रोल, जानिए क्या है रेट?

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. आज यानी मंगलवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा किया गया. दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल 100.21 रुपये हो गया है. वहीं, डीजल भी 91.47 रुपये प्रति लीटर हो गया

  • 648
  • 0

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. आज यानी मंगलवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा किया गया. दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल 100.21 रुपये हो गया है. वहीं, डीजल भी 91.47 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

यह भी पढ़ें:यूपी में मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग ?

आज के पेट्रोल डीजल के दाम

आपको बता दें कि, आज पेट्रोल की कीमत में 80 पैसा और डीजल की कीमत में 70 पैसे का इजाफा किया गया. इस इजाफे के साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये पार कर गई है. दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल 100.21 रुपये हो गया है. वहीं, डीजल भी 91.47 रुपये प्रति लीटर हो गया है. सूत्रों के अनुसार, पांच राज्यों में चुनावी नतीजे आ जाने के कुछ दिन बाद से ही देश में डीजल और पेट्रोल के दाम में करीब करीब हर दिन इजाफा किया गया है. वहीं बीते सोमवार को भी तेल कंपनियों ने डीजल के दाम में 35 पैसे और पेट्रोल के दामन में 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया था. आठ दिन में यह सातवीं बार तेल की कीमत में बढ़ोतरी की गई है.

यह भी पढ़ें:लखनऊ पर शमी का कहर, पहली गेंद पर राहुल को बनाया शिकार

रूस यूक्रेन युद्ध के कारण कच्चे तेल की कीमत में वृद्धि

मिली जानकारी के अनुसार, रूस यूक्रेन युद्ध के कारण विश्व बाजार में कच्चे तेल के दाम में बेतहाशा इजाफा हो गया है, इस कारण देश में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा किया जा रहा है. बीते 8 दिनों में पेट्रोल के दाम में चार रुपये 80 पैसा प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. जबकि, डीजल 4.80 रुपये महंगा हो गया है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT