PM Awas Yojana: अब बढ़ेगी पीएम आवास योजना, जानिए पूरी डिटेल

पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के लिए काम की खबर है. मोदी सरकार ने पीएम आवास योजना को दो साल के लिए बढ़ा दिया है. ऐसे में अब लोग इस योजना का लाभ वर्ष 2024 तक प्राप्त कर सकेंगे.

  • 589
  • 0

पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के लिए काम की खबर है. मोदी सरकार ने पीएम आवास योजना को दो साल के लिए बढ़ा दिया है. ऐसे में अब लोग इस योजना का लाभ वर्ष 2024 तक प्राप्त कर सकेंगे. बता दें कि इस समय इस योजना के तहत कुल 122 लाख घरों को मंजूरी दी जा चुकी है. इसमें से 65 लाख घरों के निर्माण का कार्य (PM Awas Yojana Benefits Benefits) पूरा हो चुका है. साथ ही बचे हुए मकानों का निर्माण भी पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद जल्द ही लाभार्थियों को यह मकान दिया जाएगा.

प्रधानमंत्री आवास योजना

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए सरकार देश के गरीब और कमजोर आर्थिक वर्ग को अपना घर देती है. इस योजना के माध्यम से उन लोगों को आर्थिक मदद दी जाती है जिनके पास अपना घर नहीं है. इस योजना के माध्यम से विधवाओं, अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों को भी इस योजना का लाभ मिलता है. इन घरों में पानी का कनेक्शन, शौचालय और बिजली आदि जैसी कई बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT