पीएम मोदी का पुणे दौरा, जानिए क्या है 11,440 करोड़ का मोदी गिफ्ट ?

PM मोदी आज पुणे मेट्रो रेल परियोजना का शुभारंभ करेंगे. मोदी का पुणे दौरा गरवारे कॉलेज से आनंद नगर तक पुणे मेट्रो में यात्रा होगी. वह आज जनता को मेट्रो रेल की सौगात देंगे.

  • 729
  • 0

PM मोदी आज पुणे मेट्रो रेल परियोजना का शुभारंभ करेंगे. मोदी का पुणे दौरा गरवारे कॉलेज से आनंद नगर तक पुणे मेट्रो में यात्रा होगी. वह आज जनता को मेट्रो रेल की सौगात देंगे. वहीं आज मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:Women World Cup India vs Pakistan: न्यूजीलैंड में महिला वर्ल्ड कप, भारतीय टीम ने जीता टॉस

मोदी का पुणे दौरा

मोदी है तो मुमकिन है यह कथन सत्य पाया जाता है. क्युकी मोदी राज विकास कार्य में उन्नति लाती है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुणे के लोगों को मेट्रो की सौगात देने जा रहे हैं. वहीं मोदी जी पुणे मेट्रो का उद्घाटन भी करेंगे. यह कार्यक्रम गरवारे कॉलेज के मेट्रो स्टेशन से आनंद नगर के मेट्रो स्टेशन यानी कोथरुड तक होगा. इसकी पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं. वहीं पीएम के साथ मंच पर कई बड़े नेता दिखाई देंगे. प्रधानमंत्री की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है बाकी दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. ट्रैफिक रुट भी डायवर्ट रहेगा. कर्वे रोड और पौड रोड सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक यातायात बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें:Delhi Weather: दिल्ली में 9 मार्च से फिर बदलेगा मौसम, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

दिसंबर 2022 के आखिर तक पूरा होगा काम

दिसंबर 2022 के आखिरी-आखिरी तक महामेट्रो ने पुणे शहर में 33.29 किलोमीटर के काम के पूरा होने का लक्ष्य रखा है, और अभी तक 11.97 किलोमीटर तक का काम पूरा हो चुका है. मिली जानकारी के अनुसार, बाकी 21.32 किलोमीटर का काम अगले दस महीने में पूरा होना है. मतलब अगले साल की शुरुआत से पुणे के लोगों को पूरे शहर में मेट्रो से सफर करने की सुविधा मिल जाएगी. पीएम मोदी केहरी झंडी दिखाने के बाद रविवार से ही लोग मेट्रों में सफर का आनंद उठा सकेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT