राजस्थान में हुआ राजनीतिक परिवर्तन, 32 नेताओं ने छोड़ा हाथ का साथ थामा कमल का दामन

लोकसभा चुनाव से पहले ही राजस्थान की राजनीति डगमगाने लगी है, इसी बीच राजस्थान में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 77
  • 0

लोकसभा चुनाव से पहले ही राजस्थान की राजनीति डगमगाने लगी है, इसी बीच राजस्थान में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। आज के दिन पूर्व सीएम अशोक गहलोत के करीबी पूर्व कैबिनेट मंत्री कांग्रेस नेता लालचंद कटारिया सहित 32 नेताओं ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है। इन सभी नेताओं के साथ उनके कई समर्थकों ने हाथ का साथ छोड़कर कमल का दामन थाम लिया है। राजस्थान की राजनीति में हुए इस परिवर्तन से सियासी समीकरण पूरी तरह से बदल गया है।

नेताओं के आने से भाजपा उत्साहित

बता दें कि, कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में आने वाले नेताओं में नागौर के कई दिग्गज जाट नेता भी शामिल है। नेताओं की इस जॉइनिंग से बीजेपी भी उत्साहित है। इतना ही नहीं बीजेपी ने एक बार फिर से राजस्थान की 25 में से 25 सीटें पार्टी की झोली में आने का दावा किया है। कांग्रेस छोड़कर जो नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं उनमें लालचंद कटारिया समेत गहलोत सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र यादव, पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा, खिलाड़ीलाल बेरवा, विजयपाल मिर्धा, आलोक बेनीवाल, भीलवाड़ा पूर्व जिला अध्यक्ष रामपाल शर्मा भी शामिल है।

बीजेपी ने किया स्वागत

बीजेपी पार्टी को ज्वाइन करने के बाद लालचंद कटारिया ने कहा है कि, 'वे अंतरात्मा की आवाज पर बीजेपी में शामिल हुए हैं। किसानों की मांगों को पूरा किया है, इसके अलावा आगामी चुनाव में बीजेपी को आगे बढ़ाएंगे। पीएम मोदी ने भारत को दुनिया में पहचान दिलाई है।' कांग्रेस नेताओं के बेड़े में दो पूर्व मंत्री और चार पूर्व विधायक भी शामिल है। वहीं, भाजपा ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं को दुपट्टा पहनाकर उनका स्वागत किया है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT