प्रधानमंत्री मोदी ने किया

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को समाज सुधारक रामानुजाचार्य की 216 फुट की मूर्ति का उद्घाटन किया है.

  • 798
  • 0

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को समाज सुधारक रामानुजाचार्य की 216 फुट की मूर्ति का उद्घाटन किया है. इस मौके पर पहुँचे प्रधानमंत्री मोदी ने शम्साबाद के यज्ञशाला में अच्छे से पूजापाठ की. नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि रामानुजाचार्य की यह मूर्ति भारत और पूरी दुनिया में समानता की प्रतीक बनेगी.

इसी संदेश के साथ भारत आज "सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास" का नारा लेकर भविष्य की नींव बना रख रहा है. विकास मिले, सबको मिले, बिना भेदभाव के सामाजिक न्याय मिले. हम सबकी कोशिश यही रहेगी कि जिन्हे सालों से न्याय नही मिल पाया है. इन सब के लिये संपूर्ण भारत एकजुट प्रयासरत है. 

यह भी पढ़ें:बेटी की आँखों में दिखा पिता के प्रति प्रेम, वीडियो हुआ वायरल

प्रधानमंत्री मोदी आगे कहते हैं आज माँ सरस्वती की पूजा के शुभ अवसर और बसंत पंचमी का शुभ अवसर है. माँ शारदे के विशेष आशीर्वाद प्राप्त रामानुजाचार्य की मूर्ति का इस विशेष मौके पर स्थापना कार्यक्रम किया जा रहा है. मैं अपने संपूर्ण देशवासियों को और संसार भर में फैले रामानुजाचार्य के शिष्यों को इस शुभ मौके पर बधाईयाँ प्रेषित करता हूँ. 

आगे मोदी जी ने कहा कि यह मूर्ति आने वाली पीढी के प्रेरणादायक सिद्ध होगी.  बताते चलें 45 एकड़ में फैली यह भव्य मूर्ति विश्व की सबसे ऊँची प्रतिमाओं की लिस्ट में दूसरे स्थान पर काबिज़ हो गई है, इस प्रतिमा से ऊपर सिर्फ थाईलैंड में स्थित बुद्ध की 307 फिट ऊँची प्रतिमा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT