पंजाब: ED ने की छापेमारी, अवैध खनन के मास्टरमाइंड भूपिंदर सिंह हनी, सीएम चन्नी के हैं रिश्तेदार

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले ईडी ने एंट्री कर हाईप्रोफाइल लोगों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है. जिससे सियासी माहौल पूरी तरह गरमा गया है.

  • 926
  • 0

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले ईडी ने एंट्री कर हाईप्रोफाइल लोगों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है. जिससे सियासी माहौल पूरी तरह गरमा गया है. अवैध रेत खनन मामला यानी Sand Mining Case में ED ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार के ठिकाने पर छापा मारा है. बता दें ED ने सीएम चन्नी के रिश्तेदार के ठिकाने के अलावा 9 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की है और जांच चल रही है. हालांकि ED ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है. 

ED के सूत्रों से मिली जानकारी

ED के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मोहाली में होमलैंड सोसाइटी के जिस घर में छापा मारा गया है. वो सीएम चन्नी का करीबी रिश्तेदार है. मोहाली में सेक्टर 70 में जिस सोसाइटी का नाम सामने आया है, उसकी सिक्योरिटी काफी कड़क रहती है. वहां आम लोगों को एंट्री करने की अनुमति नहीं है. इस सोसाइटी में पंजाब के कई नामी सिंगर और कलाकार भी रहते हैं. बता दें यहां सीएम चन्नी के साले भी रहते हैं. जानकारी के मुताबिक अवैध खनन माफिया भूपिंदर सिंह हनी के यहां छापेमारी हुई है. हनी को सीएम चन्नी की साली का बेटा बताया जा रहा है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टी किसी ने नहीं की है.

पूरा मामला

दरअसल पंजाब पुलिस ने 2018 में अवैध रेत खनन को लेकर एक केस दर्ज कराया था. इसमें धारा 420 भी लगाई गई थी. इसी को आधार बनाकर ED ने ये केस टेकओवर कर लिया. मामले की शुरूआत में सामने आया था कि मामले में कुदरतजीत नाम के शख्स को आरोपी बनाया गया. उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि अवैध खनन के मास्टरमाइंड भूपिंदर सिंह हनी हैं. इसके बाद ED भूपिंदर हनी तक पहुंची. 

ये भी पढ़ें- महाभारत के कृष्ण की टूटी शादी, कहा- "तलाक, मौत से भी ज्यादा पावरफुल...    

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT