पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

उत्‍तराखंड को आज नया मुख्‍यमंत्री मिल गया है. उत्तराखंड के पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लगी.

  • 610
  • 0

चुनाव के बाद से ही सभी नेता राजनेता शपथ ग्रहण और जीत की खुशी मनाई जा रही है. वहीं उत्‍तराखंड को आज नया मुख्‍यमंत्री मिल गया है. उत्तराखंड के पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लगी.

यह भी पढ़ें:IPL 2022 रिकी पोंटिंग का प्लेयर्स को गुरु मंत्र, खिलाड़ियों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी क्या है ?

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री

आपको बता दें कि, कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री होंगे. प्रदेश मुख्यालय में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में धामी को एक बार फिर से नेता चुना गया. उत्तराखंड में यह पहली बार है जब विधानसभा चुनाव में पराजित होने के बावजूद किसी नेता को फिर से मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है. वहीं भाजपा विधायक दल के फिर नेता चुने गए कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राजभवन पहुंचे. यहां राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा प्रस्तुत किया.

यह भी पढ़ें:सेल्फी के चक्कर में दर्दनाक हादसा, 3 युवकों की मौत

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को लेकर समर्थक

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को लेकर समर्थक अपने नेताओं के नाम का गुनगान गा रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, लोकसभा सदस्य अजय टम्टा, महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह, तीरथ सिंह रावत, राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल भी इस अवसर पर उपस्थित रहे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT