दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में सर्दी का रेड अलर्ट, यूपी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि घने कोहरे के कारण लगातार हो रहे भीषण हादसे में लोगों की जान जा रही हैं इसको देखते हुए राज्य सरकार ने रोडवेज बसों की रात्रिकालीन सेवा मंगलवार रात से बंद करने का फैसला किया है.

  • 397
  • 0

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी ने दस्तक दे दी. घने कोहरे ने भी पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के लोगों को परेशान करना शुरु कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों  में तापमान में और गिरावट होगी साथ ही शीतलहर भी लोगों को परेशान करेगी. 

यूपी में रात्रि बस सेवा पर रोक

कोहरे के प्रकोप को देखते हुए यूपी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि घने कोहरे के कारण लगातार हो रहे भीषण हादसे में लोगों की जान जा रही हैं इसको देखते हुए राज्य सरकार ने रोडवेज बसों की रात्रिकालीन सेवा मंगलवार रात से बंद करने का फैसला किया है. घना कोहरा होते ही यूपी रोडवेज की बसें रास्तों में बस स्टेशन, ढाबा, थाना, पेट्रोल पंप या टोल प्लाजा पर रोक दी जाएंगी. बसें वहां से तभी रवाना होंगी जब कोहरा छंट जाएगा. 

विजिबिलिटी हुई कम 

घना कोहरे के कारण यूपी के बरेली में विजिबिलिटी 25 मीटर, बहराइच में 50 मीटर और लखनऊ में करीब 500 मीटर तक रही. इसके अलावा उत्तर-पश्चिम यूपी और पूर्वांचल के अधिकांश स्थानों पर कोहरा छाया हुआ है. इसके अलावा मौसम विभाग ने लखनऊ और आसपास के इलाकों में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने अगले दो दिनों तक मध्यम से घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है. 

मौसम विभाग ने दी चेतावनी 

मौसम विभागा ने कड़ाके की ठंड के साथ ही कुछ दिन घने कोहरे की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के इलाकों में अगले पांच दिनों तक शीतलहर चलेगी. IMD की मानें तो 22 से 25 दिसंबर के बीच पंजाब के कुछ इलाके प्रचंड शीतलहर की चपेट में रहेंगे.  

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT