Russia Ukraine War: 9 मई को लेकर डरा हुआ है यूरोप, कयामत की चेतावनी दे सकते है पुतिन

रूस ने साफ शब्दों में कहा है कि 9 मई को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के खिलाफ युद्ध का ऐलान नहीं करेंगे.

  • 583
  • 0

रूस- यूक्रेन युद्ध के बीच 9 मई को लेकर यूरोपीय देशों में टेंशन बढ़ती जा रही है. यूरोपीय देशों ने आशंका जताई है कि 9 मई को विक्टरी डे परेड के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कयामत की चेतावनी दे सकते है.


9 मई को नही होगा युद्ध
आपको बता दें कि, 9 मई को रूसी सेना मॉस्को के रेड स्क्वायर पर नाजी जर्मनी के खिलाफ मिली जीत की 77वीं वर्षगांठ मनाएगी. इस दिन रूसी सेना अपने नए-नए हथियारों को दिखा भव्य शक्ति प्रदर्शन भी करने वाली है. वहीं इस अवसर पर व्लादिमीर पुतिन रूसी सेना को संबोधित भी करेंगे. पहले यह आशंका जताई गई थी कि विक्टरी डे परेड के दिन पुतिन यूक्रेन के खिलाफ जंग का ऐलान कर सकते हैं, क्योंकि रूसी सेना अभी तक स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन का नाम देकर हमले कर रही है.

रूस में मनाया जाएगा विक्टरी डे
सूत्रों के अनुसार, 9 मई को रूस में विक्टरी डे के रूप में मनाया जाता है. द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान इसी दिन रूस की लाल सेना ने नाजी फौज को हराकर अपने देश को बचाया था. तब से लेकर आज तक 9 फरवरी को रूस में विक्टरी डे के रूप में मनाया जाता है. मिली जानकारी के मुताबिक, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अकेले सोवितय रूस के 2.7 करोड़ नागरिकों की मौत हुई थी. तब शायद ही कोई रूसी परिवार ऐसा बचा था, जिसने किसी न किसी करीबी को न खोया हो. इस अवसर पर रूस अब अपनी सैन्य शक्ति का प्रदर्शन करता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT