UP Election 2022: अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान- सरकार बनते ही आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को देंगे 25 लाख की सहायता

समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सत्ता में वापसी के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं.

  • 1271
  • 0

समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सत्ता में वापसी के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. बुधवार को उन्होंने ऐसा चुनावी जुआ खेला है कि सफल होने पर उन्हें विधानसभा चुनाव में बड़ा फायदा मिल सकता है. अखिलेश ने 'वादा' किया है कि अगर वह सत्ता में लौटते हैं तो किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को 25 लाख का मानदेय देंगे. 

अमूल्य है अखिलेश का ट्वीट, किसान की जान

अखिलेश ने ट्वीट किया, 'एक किसान का जीवन अमूल्य है क्योंकि वह 'दूसरों' के जीवन के लिए 'खाना' उगाता है. हम वादा करते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की 'किसान शहादत सम्मान राशि' दी जाएगी.


पूरी तैयारी से मैदान में उतरे अखिलेश, विजय यात्रा से दिखाई दम

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव मजबूती से मैदान में उतरे हैं. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के अगले ही दिन अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर विजय रथ चलाकर ताकत दिखाई. अखिलेश का ये मेगा शो करीब 15 घंटे तक एक्सप्रेस-वे पर चलता रहा.


किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को मुआवजा देने की मांग

मोदी सरकार ने भले ही तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया हो, लेकिन आंदोलनकारी किसान अब भी धरने पर बैठे हैं. संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को राजधानी लखनऊ के इको गार्डन में जनसभा की. जिसमें बीकेयू प्रवक्ता व किसान नेता राकेश टिकैत समेत तमाम किसान नेता पहुंचे थे. एमएसपी का मुद्दा जोर-शोर से उठाते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन में 'शहीद' 750 किसानों के परिवारों को उचित मुआवजा, उनकी स्मृति में बनेगा राष्ट्रीय स्मारक, किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की वापसी तक और आंदोलन के दौरान उनके नेता खड़े होंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT