सपा प्रमुख अखिलेश ने चाचा शिवपाल यादव के पीएसपी (एल) के साथ गठबंधन की घोषणा की

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ समझौता किया और उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच गठबंधन की घोषणा की.

  • 993
  • 0

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ समझौता किया और उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच गठबंधन की घोषणा की. अखिलेश ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा, "पीएसपीए (एल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की और गठबंधन के मामले को अंतिम रूप दे दिया गया है. क्षेत्रीय दलों को साथ लेने की नीति लगातार सपा को मजबूत कर रही है और पार्टी और अन्य सहयोगियों को ऐतिहासिक रूप से आगे बढ़ा रही है.

अखिलेश ने यह घोषणा दोपहर में अपने चाचा के आवास पर अपने चाचा से मिलने के बाद की. दोनों दलों के सैकड़ों समर्थक शिवपाल के आवास के बाहर जमा हो गए और उन्होंने 'चाचा-भतीजा जिंदाबाद' के नारे लगाए. सपा सूत्रों के मुताबिक अखिलेश के वहां पहुंचने से पहले पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव अपने भाई शिवपाल के आवास पर मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें :  यूके में गणपथ की शूटिंग के दौरान टाइगर श्रॉफ की आंख में लगी चोट, शेयर की तस्वीर

अखिलेश और शिवपाल के बीच संबंध 2016 में खराब हो गए थे, जब उनके भतीजे ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था, जब वह मुख्यमंत्री थे. जनवरी 2017 में, अखिलेश सपा प्रमुख बने, जबकि शिवपाल ने पार्टी से नाता तोड़ लिया और अपना राजनीतिक मोर्चा बना लिया. बैठक पर प्रतिक्रिया देते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पहले कहा था कि यह आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा की संभावनाओं को प्रभावित नहीं करेगा. 

”उन्होंने कहा “भाजपा 2022 में 300 से अधिक सीटें जीतकर फिर से बहुमत की सरकार बनाने जा रही है. चाहे 'चाचा' 'भतीजा' या 'बुआ' 'भतीजा' या सपा या कांग्रेस या उन सभी की बैठक हो, केवल कमल (भाजपा का) चुनाव चिन्ह) खिल जाएगा. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT