जानिए हरियाणा में चौथी और पांचवी कक्षा के लिए कब से खुलेंगे स्कूल

चौथी और पांचवी कक्षा के बच्चों के लिए 1 सितंबर से स्कूल खोला जाएंगे. शिक्षा मंत्री कंबर पाल के द्वारा कहा गया है

  • 1686
  • 0

हरियाणा से  बच्चों के लिए एक अच्छी खबर आई है. चौथी और पांचवी कक्षा के बच्चों के लिए 1 सितंबर से स्कूल खोला जाएंगे. शिक्षा मंत्री कंबर पाल के द्वारा कहा गया है कि अभिभावकों के अनुमति के साथ बच्चे स्कूल आएंगे और कक्षाएं कोविड के अनुसार लगाई जाएगी. कोविड महामारी को देखते हुए बच्चों को कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों के साथ स्कूलों में एंट्री दी जाएगी. शिक्षा मंत्री कहना है कि पहली से तीसरी कक्षा के बच्चों के लिए अभी स्कूल नहीं खोलने का फैसला लिया गया है.

हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि क्लास में बैठने की क्षमता अनुसार तीसरी से पांचवी के बच्चों के स्कूल में बुलाया जाएगा. जिस क्लास में 30 से अधिक बच्चे हैं उसमें 50% बच्चे को ही 1 दिन में बुलाया जाएगा. कक्षा में प्रवेश व निकास द्वार अलग-अलग होंगे और एक डेस्क पर एक ही बच्चा बैठेगा.

रिपोर्ट के अनुसार स्कूल में बच्चों को दोपहर का भोजन नहीं मिलेगा. पानी की बोतल भी घर से ही साथ लानी होगी . स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि प्रवेश द्वार पर ही बच्चों के थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। तय मानकों से अधिक तापमान होने पर बच्चों को वापस घर भेज दिया जाएगा। कोविड के जरूरी नियमोंअनुसार स्कूलों को बराबर अंतराल पर सैनिटाइज किया जाएगा,2 गज की दूरी व बच्चों के चेहरे पर मास्क अनिवार्य होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT