नवजोत सिंह सिद्धू पर बहन ने लगाए गंभीर आरोप कहा- "बूढ़ी मां को पैसों के खातिर छोड़ दिया, क्रूर इंसान"

उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में कई खुलासे किए हैं और उन्हें एक "क्रूर इंसान" बताया. उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू पर आरोप लगाते हुए कहा कि "सिद्धू ने बुढ़ापे में अपनी ही मां को पैसों के खातिर छोड़ दिया था.

  • 835
  • 0

पंजाब काग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर उनकी अपनी बेहन ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं. सिद्धू की बड़ी बहन सुमन तूर ने एक प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान बताया कि "सिद्धू ने बुढ़ापे में अपनी ही मां को पैसों के खातिर छोड़ दिया था." बता दें सिद्धू की बहन सुमन तूर अमेरिका में रहती हैं. उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में कई खुलासे किए हैं और उन्हें एक "क्रूर इंसान" बताया.  उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू पर आरोप लगाते हुए कहा कि "1986 में उनके पिता की मृत्यु के बाद सिद्धू ने अपनी बूढ़ी मां को छोड़ दिया और बाद में 1989 में दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक बेसहारा महिला के रूप में उनकी मृत्यु हो गई.

इस समय सुमन तूर चंड़ीगढ़ में हैं, जहां उन्होंने शुक्रवार को एक प्रेस कॉनफ्रेंस को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि "नवजोत सिद्धू ने 1986 में उनके पिता की मृत्यु के बाद उन्हें और उनकी मां को घर से बाहर निकाल दिया था." तूर ने दावा किया कि "उनकी मां की 1989 में एक रेलवे स्टेशन पर मृत्यु हो गई थी. सुमन तूर ने कहा, "हमने बहुत कठिन समय देखा है। मेरी मां चार महीने से अस्पताल में थीं। मैं जो कुछ भी दावा कर रही हूं मेरे पास उसके दस्तावेजी सबूत हैं।" 

पैसे और संपत्ति के लिए तोड़ा नाता

सुमन तूर ने ये भी कहा कि सिद्धू ने पैसे और संपत्ति के लिए उनसे नाता तोड़ लिया. उन्होंने कहा "मेरे पिता ने पेंशन के अलावा एक घर और जमीन सहित संपत्ति छोड़ी थी." उन्होंने कहा, "नवजोत सिंह सिद्धू ने पैसे के लिए हमारी मां को छोड़ दिया. हमें सिद्धू से कोई पैसा नहीं चाहिए." नवजोत सिंह सिद्धू को एक क्रूर व्यक्ति बताते हुए सुमन तूर ने दावा किया कि उन्होंने 1987 में इंडिया टुडे के साथ एक इंटर्व्यू में अपने माता-पिता के अलग होने के बारे में झूठ बोला था. तूर ने कहा, "नवजोत सिंह सिद्धू हमारे माता-पिता के बारे में जो भी दावा कर रहे हैं वह झूठ है." साथ ही सुमन तूर ने अपने भाई सिद्धू से उस दावे के सबूत भी मांगे जिसमें सिद्धू ने उनकी मां और पिता के कानूनी रूप से अलग होने की बात कही थी. तूर ने कहा कि "नवजोत सिद्धू के इस दावे के बाद हमारी मां ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था". 

नौकरों ने नहीं खोला दरवाजा

वहीं आगे जानकारी देते हुए सुमन तूर ने दावा किया कि "वह 20 जनवरी को नवजोत सिंह सिद्धू से मिलने गईं थीं. सिद्धू ने सुमन तूर से मिलने से इंकार कर दिया और दरवाजा नहीं खोला.  सुमन तूर ने कहा "नवजोत सिंह सिद्धू से संपर्क करने के प्रयास विफल होने के बाद मुझे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उसने मुझे अपने फोन पर ब्लॉक कर दिया है। उसके नौकर भी दरवाजे नहीं खोलते हैं। मैं अपनी मां के लिए न्याय चाहती हूं।" उन्होंने कहा, "मैं 70 साल की हूं और अपने परिवार के बारे में इन बातों का खुलासा करना वाकई मुश्किल है।" 


 मुख्यमंत्री पद की उम्मीद

58 साल के नवजोत सिद्धू के खिलाफ सुमन तूर के आरोप ऐसे समय में आए हैं जब कांग्रेस नेता पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद की उम्मीद के तौर पर प्रचार कर रहे हैं।बता दें पंजाब में सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है। 

ये भी पढ़ें- Players को भी चढ़ा अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा" का बुखार, देखें Hardik Pandya से लेकर Cricketer Bravo का वीडियो

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT