रूस-यूक्रेन युद्ध से वायरल हुए कुछ वीडियो ने बयाँ किया वहाँ का मंजर

रूस-यूक्रेन से वायरल हुए कुछ वीडियो रूस एवं यूक्रेन में चल रहे युद्ध की मंजर बयाँ कर रहे हैं. इन वायरल वीडियोज़ से पता लग रहा है कि कैसे युद्ध में अब आम नागरिकों को भी हमले में निशाने पर रखा जाने लगा है.

  • 1104
  • 0

रूस-यूक्रेन से वायरल हुए कुछ वीडियो रूस एवं यूक्रेन में चल रहे युद्ध की मंजर बयाँ कर रहे हैं. इन वायरल वीडियोज़ से पता लग रहा है कि कैसे युद्ध में अब आम नागरिकों को भी हमले में निशाने पर रखा जाने लगा है. यह वायरल हुए वीडियोज़ यूक्रेन की राजधानी कीव के हैं.



यूक्रेन-रूस के बीच जारी युद्ध ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया है. यूक्रेन में अब ठीक अफगानिस्तान जैसे हालात बनने लगे हैं. लोगों को अपना घर-जमीन, शहर, देश सबकुछ को छोड़कर जान बचाके भाग जाने को मजबूर किया जा रहा है. अच्छी-भली खड़ी बड़ी-बड़ी इमारतों को पूरा का पूरा जमींदोज कर दिया गया है.



यूनाइटेड नेशन के रिपोर्टों के मुताबिक, अबतक यूक्रेन सेलगभग 1 लाख लोग पलायन कर चुके हैं. यूक्रेनी नागरिक लगातार अपना मुल्क छोड़कर आसपास के दूसरे देशों में शरण ले रहे हैं. यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा पूरी दुनिया से अपील कर रहे हैं कि, रूस को अलग-थलग करो.



उन्होंने आगे लिखा कि, रूस की ताकतवर मिसाइलों तथा निर्दयी ग्राउंड फोर्सेज़ ने हमारे शानदार व शांतिपूर्ण शहर कीव की इमारतों पर हमले किये. मैं दुनिया भर से मांग करता हूं कि रूस जैसे देश को पूर्ण रूप से अलग-थलग करो, रूसी राजदूतों को अपने-अपने देशों से निष्कासित करो, इनके तेल आयातों और निर्यातों पर पाबंदियाँ लगाओ, इनकी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दो.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT