श्रीनगर की व्यस्त सड़क पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका, एक की मौत, 24 घायल

श्रीनगर पुलिस ने बताया कि 24 घायलों में एक पुलिसकर्मी और एक लड़की है, जिनकी हालत गंभीर है. यह साइट श्रीनगर और सिविल सचिवालय में सभी प्रमुख पुलिस सुविधाओं से एक किलोमीटर से भी कम की दूरी पर है.

  • 1208
  • 0

रविवार को श्रीनगर के अमीरा कदल ब्रिज के पास एक व्यस्त बाजार में हुए ग्रेनेड हमले में असिविलियन की मौत हो गई, जबकि एक पुलिसकर्मी सहित 24 अन्य घायल हो गए. हमला शाम करीब 4.20 बजे एक पुलिस गश्ती दल पर किया गया. छर्रे लगने से घायल हुए लोगों को शहर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल ले जाया गया. ग्रेनेड धमाका रविवार के बाजार में उस वक्त हुआ जब भीड़ की भीड़ उमड़ पड़ी थी.

श्रीनगर पुलिस ने बताया कि 24 घायलों में एक पुलिसकर्मी और एक लड़की है, जिनकी हालत गंभीर है. यह साइट श्रीनगर और सिविल सचिवालय में सभी प्रमुख पुलिस सुविधाओं से एक किलोमीटर से भी कम की दूरी पर है. मध्य कश्मीर के डीआईजी सुजीत कुमार ने कहा कि ग्रेनेड पुलिस गश्त पर फेंका गया, लेकिन इसका खामियाजा आम नागरिकों को भुगतना पड़ा. श्रीनगर के नौहट्टा इलाके के निवासी 64 वर्षीय अब्दुल सलाम मखदूमी की मौत हो गई. कुमार ने कहा कि ग्रेनेड हमला एक चुनौती है, लेकिन पुलिस जल्द ही अपराधियों का पता लगा लेगी. उन्होंने विस्फोट स्थल पर संवाददाताओं से कहा, "हमारे पास संचालन करने वाले व्यक्तियों के बारे में एक अच्छा विचार है और उन्हें जल्द ही मिल जाएगा.

डीआईजी को मॉड्यूल को ट्रैक करने का भरोसा था. उन्होंने कहा, "हमें सीसीटीवी फुटेज और कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं." अधिकारी ने कहा कि पुलिस व्यस्त स्थानों पर हमलों को रोकने के लिए कदम उठाएगी. उन्होंने कहा, "हम इसे एक प्रवृत्ति नहीं बनने देंगे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब धमाका हुआ तो बाजार में रौनक थी. कई नागरिकों को घायलों को उठाते और उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए जो कुछ भी मिल सकता था, उन्हें ढोते हुए देखा गया.

अभी तक किसी भी उग्रवादी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने "निंदानीय" हमले की निंदा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. उसने लिखा "मैं इस निंदनीय हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. मृतक को जन्नत में जगह मिले और घायलों को पूर्ण और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करें.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT